Center issued alerted for the states

जापान और अमेरिका में फिर कोरोना ने मचाई तबाही, केंद्र ने राज्यों को किया अलर्ट, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

Corona wreaks havoc again in China, Japan and America, Center alerts states : स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर लोगों से सावधानी बरतने की अपील

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2022 / 01:18 PM IST, Published Date : December 21, 2022/12:34 pm IST

Center issued alerted for the states: दिल्ली : चाइना, जापान और अमेरिका सहित अन्य देशों में फिर से एक बार कोरोना ने मचाई तबाही। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने अलर्ट जारी किया है। चीन में कोरोना के बढ़ते केस ने भारत सरकार की चिंता बढ़ा दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने चीन से आ रहे कोरोना आंकड़ों के मद्देनजर अपनी तैयारी शुरू कर दी है इसी को देखते हुए आज बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया कोरोना पर एक समीक्षा बैठक करेंगे।

यह भी पढ़े : ठाणे फैक्ट्री में विस्फोट से श्रमिक की मौत, दो अन्य घायल

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने ट्वीट कर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की

Center issued alerted for the states: वही इस बढ़ते केसेस को लेकर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने ट्वीट कर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। साथ ही प्रदेश में सैंपल जांच में तेजी लाने निर्देश भी दिए गए है। इसके साथ ही आगे स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने कहा कि कल ही छत्तीसगढ़ कोरोना से पूरी तरह मुक्त हुआ था। साथ ही आगे सिंहदेव ने 5 fold स्टैरेटजी पर फोकस करने को भी कहा है।

यह भी पढ़े : उर्फी ने पब्लिक प्लेस में पहना इतना रिवीलिंग ड्रेस, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार, अब…

महामारी विशेषज्ञों ने अलर्ट किया जारी

Center issued alerted for the states: बता दें कि चीन में कोरोना के मामले तेजी बढ़ रहे हैं. महामारी विशेषज्ञों का चीन में कोरोना विस्फोट को लेकर किया जा रहा दावा चौंकाने वाला है. दावा किया जा रहा है कि अगले 90 दिनों चीन की 60 फीस आबादी कोरोना की चपेट में होगी.

यह भी पढ़े : Damoh well Accident : खेलते-खेलते कुएं में गिरा बच्चा। घटना का CCTV फुटेज आया सामने

विश्व में कोरोना के 35 लाख नए मामले

Center issued alerted for the states: बता दें कि विश्वभर में एक हफ्ते में कोरोना के 35 लाख नए मामले सामने आए हैं। इस चिट्ठी में मंत्रालय की ओर से जून में जारी की गई निगरानी की संशोधित प्रक्रिया के दिशा-निर्देशों का उल्लेख किया गया है। इसके मुताबिक नए वैरिएंट की चुनौती को लेकर जल्दी जांच, आइसोलेशन, टेस्टिंग और संदिग्ध तथा पाजिटिव मामलों के सही प्रबंधन पर जोर दिया गया है। राजेश भूषण के मुताबिक मौजूदा वैरिएंट के रुझानों की निगरानी बहुत महत्वपूर्ण है।