Crores of youths cheated in the name of Agniveer recruitment

अग्निवीर भर्ती के नाम पर युवाओं से करोड़ों की ठगी! सेना का जवान गिरफ्तार, 200 से ज्यादा लोगों को बनाया शिकार

Crores of youths cheated in the name of Agniveer recruitment अग्निवीर भर्ती के नाम पर युवाओं से करोड़ों की ठगी! सेना का जवान गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : November 8, 2022/8:59 pm IST

Agniveer recruitment: उत्तराखंड। उत्तराखंड बीते दिनों अग्निवीर भर्ती को लेकर युवाओं से ठगी का मामला सामने आने के बाद अब ठगी के शिकार अन्य युवा भी सामने आने लगे हैं। पिछले दो-तीन दिनों में ही 15 से अधिक युवाओं ने दिनेशपुर पुलिस से संपर्क किया है। उन्होंने हाल में ही गिरफ्तार हुए टेरिटोरियल आर्मी जाट रेजीमेंट के जवान और एक अन्य आरोपी पर उनसे भी ठगी करने का आरोप लगाया है।

Read more: बेटा बना हैवान! बुजुर्ग मां-बाप को दी ऐसी खौफनाक सजा, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

पांच युवाओं ने इनके खिलाफ लिखित में दिनेशपुर पुलिस को शिकायती पत्र भी दिया है। दिनेशपुर थाना पुलिस सभी युवाओं के बयान दर्ज कर रही है। वहीं बड़ी संख्या में युवाओं से धोखाधड़ी के मामले सामने आने के बाद अब दिनेशपुर पुलिस आरोपियों को पुलिस कस्टडी रिमांड (पीसीआर) पर लेने के लिए कोर्ट में आवेदन करने की तैयारी कर रही है।

Agniveer recruitment: पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अग्निवीर योजना के नाम पर ठगी करने वाले इन आरोपियों ने अब तक एक करोड़ से अधिक रकम युवाओं से ठगी हो सकती है। दिनेशपुर के थाना प्रभारी अनिल उपाध्याय ने बताया कि दो-तीन दिनों से लगातार चम्पावत और खटीमा के युवा दिनेशपुर थाने में आ रहे हैं।

Read more: कांग्रेस को एक के बाद एक झटके, चुनाव से ठीक पहले एक और दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का दामन 

Agniveer recruitment: उन्होंने भी आरोपियों पर ठगी का आरोप लगाया है। आरोपियों ने किसी से 50 तो किसी से 20 और किसी से 30 हजार रुपये लिए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने युवाओं के मूल शैक्षिक प्रमाणपत्र भी लिए हैं, जिनका मिलना बेहद जरूरी है। ऐसे में आरोपियों की पीसीआर के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र देने की तैयारी की जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers