CRPF jawans found China-made grenades and cartridges

‘ऑक्टोपस’ अभियान के दौरान मिला चीन निर्मित हथगोले और 350 से अधिक कारतूस, जानें क्या है CRPF जवानों का मकसद?

CRPF jawans found China-made grenades and cartridges :'ऑक्टोपस' अभियान के दौरान मिला चीन निर्मित हथगोले और 350 से अधिक कारतूस, जानें क्या है..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : September 7, 2022/10:31 pm IST

नई दिल्ली। CRPF jawans found China-made grenades and cartridges : झारखंड में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के नेतृत्व में सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम द्वारा चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान विस्फोटकों और हथियारों का जखीरा मिला है जिनमें चीन निर्मित हथगोले और 350 से अधिक कारतूस शामिल हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Read More : Horoscope Today 08 September: इन राशियों पर पड़ेगा ग्रहों के गोचर का प्रभाव, मेष, वृषभ समेत इनकी चमक जाएगी किस्मत

उन्होंने बताया कि चार सितंबर को सीआरपीएफ की जंगल की लड़ाई में पांरगत कमांडो टुकड़ी ‘कोबरा’ और झारखंड पुलिस की विशेष इकाई ‘जगुआर’ ने गढ़वा जिले के बूढ़ा पहाड़ी इलाके में ‘‘ ऑक्टोपस’’ नाम से अभियान शुरू किया।

सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस दौरान भारी संख्या में गोला बारूद का जखीरा मिला जिनमें 38 चीन निर्मित हथगोले, 21 प्रेशर कुकर इंप्रोवाइस्ड डिवाइस (आईईडी) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा स्वचालित राइफल के 358 कारतूस, अमोनिया नाइट्रेट की कुछ मात्रा और जंगल में रहने के लिए इस्तेमाल कुछ अन्य सामग्री सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने बरामद की।

Read More : Asia Cup 2022: पाकिस्तान की जीत के साथ टूटा भारतीय टीम का Asia Cup जीतने का सपना, फाइनल का दरवाजा हुआ बंद

अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान नक्सलियों की कुछ गतिविधियों की भी जानकारी मिली। उन्होंने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य ‘‘माओवादियों के प्रभाव वाले इलाके में पहुंच बनाना है ताकि बाद में इन इलाकों में विकास परियोजनाओं की शुरुआत की जा सके।’’

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें