CUET-UG Exam Alert: CUET exams postponed again, now when will the exam be

CUET-UG Exam Alert : फिर स्थगित हुईं सीयूईटी परीक्षाएं, देखें अब कब होगी परीक्षा?

CUET-UG Exam Alert : समायोजित करने के लिए 11 हजार उम्मीदवारों की परीक्षा 17 से 20 अगस्त को आयोजित होनी थी, वहीं अब इस तारीख को आगे बढ़ाकर

Edited By: , August 13, 2022 / 02:46 PM IST

नई दिल्ली। CUET-UG Exam Alert : कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2022 फेस-2 की परीक्षाएं एक बार फिर से स्थगित हो गई है। इसे लेकर यूजीसी ने जानकारी दी है। बताया है कि एग्जाम सेंटर के लिए शहर की पसंद को समायोजित करने के चलते परीक्षाएं स्थगित की गई है। बता दें कि समायोजित करने के लिए 11 हजार उम्मीदवारों की परीक्षा 17 से 20 अगस्त को आयोजित होनी थी, वहीं अब इस तारीख को आगे बढ़ाकर 30 अगस्त तक स्थगित कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः  अनोखी परंपरा! यहां हर युवा को करनी पड़ती है दो शादियां, ऐसा न करने पर मिलती है सजा

दूसरी ओर कुछ उम्मीदवार जो फेज 3 यानी 7, 8 और 10 अगस्त में परीक्षा देने वाले थे। उन्हें सूचित किया गया है कि वे अब 21, 22 और 23 अगस्त को परीक्षा देंगे। इन उम्मीदवारों के परीक्षा केंद्रों की जानकारी उनके एडमिट कार्ड के जरिए दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः  उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में हंगामा, आरोप में भाजयुमो के 7 पदाधिकारी हटाए गए

CUET-UG Exam Alert : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने कहा, ‘‘चौथे चरण में हिस्सा लेने वाले 3.72 लाख उम्मीदवारों में से 11 हजार उम्मीदवारों की परीक्षा, परीक्षा केन्द्र के लिए उनके पसंद के शहर को समायोजित करने के वास्ते 30 अगस्त के लिए स्थगित कर दी गई है। एनटीए ने परीक्षा केंद्रों की क्षमता बढ़ाई है और परीक्षा केंद्रों की गुणवत्ता बढ़ाने के साथ-साथ और परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।’’ गौरतलब है कि सीयूईटी परीक्षा के दूसरे चरण में खामियों के चलते विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ेंः  स्वतंत्रता दिवस के लिए फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल संपन्न, जानें किसने ली परेड की सलामी

CUET-UG Exam Alert : उम्मीदवारों को जल्द ही सीयूईटी यूजी की अधिकारिक वेबसाइट और एनटीए की वेबसाइट पर नए एडमिट कार्ड जारी करने के बारे में सूचित किया जाएगा। वहीं उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि किसी भी अपडेट के लिए सिर्फ और सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। वरना परीक्षा से हाथ धोना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ेंः  इस सवाल पर रो पड़े ‘द ग्रेट खली’, सोशल मीडिया में वायरल हुआ भावुक चेहरा, फैंस भी रह गए दंग

अभ्यार्थी अपना एडमिट कार्ड सीयूईटी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डॉउनलोड कर सकते हैं। यहां अपना आवेदन संख्या और जन्म तारीख डालना होगा। इसके बाद अपने शहर की सूचना स्लिप और एडमिट कार्ड देखें।

और भी है बड़ी खबरें…