stone pelting, curfew and announcement of bandh

नूपुर शर्मा विवाद: बयान पर घमासान, कहीं पथराव, कहीं कर्फ्यू, यहां बंद का ऐलान

stone pelting, curfew and announcement of bandh : नूपुर शर्मा विवाद: बयान पर घमासान, कहीं पथराव, कहीं कर्फ्यू, यहां बंद का ऐलान....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 11, 2022/8:19 am IST

Nupur Sharma Controversy : नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में नूपुर शर्मा के विरोध में देश के अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन और हिंसा हो रही है। इस बीच जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में तनाव की स्थिति रही। इसके साथ ही भद्रवाह के कई जगह पथराव की खबरें भी सामने आईं। हालातों को देखते हुए डोडा और किश्तवाड़ में दूसरे दिन भी कर्फ्यू लगा रहा, वहीं रामबन में धारा 144 लगा दी गई। इसके साथ ही रामबन व श्रीनगर के कुछ इलाकों में बाजार पूरी तरह बंद रहे।

डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिले में इंटरनेट बंद

जम्मू-कश्मीर में तनावपूर्ण स्थति को देखते हुए राजधानी श्रीनगर के साथ डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिले में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया। हालांकि स्थिति में सुधार देखकर श्रीनगर में रात 9 बजे से इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई। इसके बावजूद सभी संवेदनशील स्थानों पर भारी फोर्स की तैनाती की गई है। एडीजीपी और मंडलायुक्त भद्रवाह में कैंप कर रहे हैं।

Read More : जबरदस्ती शराब पिलाकर किशोरी के साथ दुष्कर्म, एक युवती समेत 4 गिरफ्तार

अलर्ट पर सुरक्षा बल

पैगंबर मोहम्मद विवाद को लेकर देश के हर कोने में हिंसा भड़क रही है। हाल ही में कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग की घटनाएं सामने आ रही थी। इस बीच नूपुर शर्मा विवाद को लेकर स्थिति भयावह न हो जाए इसलिए सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है। शुक्रवार को दोनों अफसरों ने किश्तवाड़ पहुंचकर भी स्थिति का जायजा लिया। मंडलायुक्त के अनुसार स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। भद्रवाह व किश्तवाड़ में वीरवार को ही कर्फ्यू लगा दिया गया था। शुक्रवार को भद्रवाह में कुछ लोग पाबंदियां तोड़कर सड़कों पर उतर आए।

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती

मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए सुरक्षा बलों पर पथराव किया। हालांकि, इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। पथराव कर रहे लोगों को खदेड़कर घर के अंदर कर दिया गया। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। लगातार माइक से कर्फ्यू लगाए जाने और नियमों को न तोड़ने की हिदायत दी जा रही है।

Read More : नूपुर शर्मा विवाद: जुमे की नमाज के बाद 12 राज्यों में हिंसक प्रदर्शन, अब तक 136 उपद्रवी गिरफ्तार

राजोरी व पुंछ में आज बाजार बंद

नूपुर शर्मा के विरोध में राजोरी/पुंछ में मुस्लिम संगठनों ने शनिवार को शांतिपूर्ण बंद का आह्वान किया है। इस दौरान कोई धरना-प्रदर्शन नहीं होगा, सिर्फ बाजार बंद रहेगा। इसके साथ ही बता दें की इस दौरान किसी प्रकार को जुलूस नहीं निकलेगा। लद्दाख के कारगिल में भी पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के बयान का जोरदार विरोध किया गया।

बड़ा जुर्म है, सजा भी बड़ी होनी चाहिए

शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा करने के बाद बड़ी संख्या में लोग द्रास बाजार में पहुंचे और कड़ी कार्रवाई की मांग के साथ नारेबाजी की। इस दौरान मांग की गई कि आपत्तिजनक टिप्पणी करना बड़ा जुर्म है, जिसकी सजा भी बड़ी होनी चाहिए। गोसिया मस्जिद के जुमा इमाम कारी अब्दुल गफूर और पूर्व इमाम हाजी अब्दुल करीम ने नूपुर शर्मा के लिए सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Read More : छत्तीसगढ़ : राहुल के लिए दुआ करें, 13 घंटे से बोरवेल में फंसे 10 साल के राहुल का रेस्क्यू जारी, देखें वीडियो 

और भी है बड़ी खबरें..