Cyclone Remal wreaked havoc in these states, 36 people have lost their lives so far

Cyclone Remal Updates: चक्रवात रेमल ने इन राज्यों में मचाई तबाही, अब तक 36 लोगों ने गंवाई जान

Cyclone Remal Updates: पूर्वोत्तर के राज्यों में चक्रवात रेमल ने जमकर तबाही मचाई है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, भारी बारिश और भूस्खलन

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2024 / 10:04 AM IST, Published Date : May 29, 2024/10:04 am IST

नई दिल्ली : Cyclone Remal Updates: पूर्वोत्तर के राज्यों में चक्रवात रेमल ने जमकर तबाही मचाई है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, भारी बारिश और भूस्खलन के कारण मिजोरम में 27, नागालैंड में चार, असम में तीन और मेघालय में दो लोगों समेत कम से कम 36 लोगों की मौत हुई है। इस चक्रवात की वजह से पूर्वोत्तर के 8 राज्यों में सड़क और रेल नेटवर्क भी प्रभावित हुआ है। तेज हवाओं के साथ बारिश के कारण भूस्खलन, पेड़ गिरने और बिजली के खंभे उखड़ने जैसी घटनाएं सामने आई हैं। इसके अलावा बिजली और इंटरनेट सेवाएं भी बाधित हुईं हैं।

यह भी पढ़ें : Pakistan on Kashmir: ‘करतारपुर ले लो, कश्मीर दे दो’.. पाकिस्तान ने फिर चली चाल.. कहा, ‘खालिस्तान बनेगा पाक का हिस्सा’..

इन जगहों पर हुए हादसे

Cyclone Remal Updates:  रिपोर्ट के अनुसार, मिजोरम के आइजोल में खदान ढहने के बाद कई अन्य लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं। असम के न्यू हाफलोंग-जटिंगा लामपुर सेक्शन और डिटोकचेरा यार्ड के बीच जलभराव के कारण पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के लुमडिंग डिवीजन के अंतर्गत कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं। नागालैंड के विभिन्न हिस्सों में 40 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। असम के सोनितपुर जिले के ढेकियाजुली में एक स्कूल बस पर पेड़ की टहनी गिर गई, जिससे 12 छात्र घायल हो गए।

 

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp