बच्चों में कोवोवैक्स के उपयोग संबंधी आवेदन पर शुक्रवार को विचार करेगी डीसीजीआई समिति |

बच्चों में कोवोवैक्स के उपयोग संबंधी आवेदन पर शुक्रवार को विचार करेगी डीसीजीआई समिति

बच्चों में कोवोवैक्स के उपयोग संबंधी आवेदन पर शुक्रवार को विचार करेगी डीसीजीआई समिति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 23, 2022/5:49 pm IST

नयी दिल्ली, 23 जून (भाषा) भारत के औषध नियामक की कोविड-19 पर विषय विशेषज्ञ समिति शुक्रवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के आवेदनों की समीक्षा करेगी, जिसमें दो से सात साल और सात से 11 साल की उम्र के बच्चों में कोवोवैक्स टीके का उपयोग करने के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण से अनुरोध किया गया है।

दो आवेदन 16 मार्च और एक जून को सीरम एसआईआई में सरकार और नियामक मामलों के निदेशक प्रकाश कुमार सिंह द्वारा प्रस्तुत किए गए थे।

विशेषज्ञ समिति ने अप्रैल में अपनी पिछली बैठक में सात से 11 वर्ष आयुवर्ग के लिए कोवोवैक्स के आपातकालीन उपयोग करने की मांग करने वाले एसआईआई के आवेदन के बाद अधिक आंकड़े उपलब्ध कराने को कहा था।

भारत के औषधि नियामक (डीसीजीआई) ने 28 दिसंबर को वयस्कों में आपातकालीन स्थिति में सीमित उपयोग के लिए कोवोवैक्स को मंजूरी दी थी और नौ मार्च को कुछ शर्तों के अधीन 12 से 17 वर्ष आयुवर्ग में भी इसके उपयोग को मंजूरी दी गई थी।

भारत ने 16 मार्च को 12-14 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया। देश भर में टीकाकरण अभियान पिछले साल 16 जनवरी को शुरू किया गया था, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों को पहले चरण में टीका लगाया गया था। अग्रिम पंक्ति के कर्मियों का टीकाकरण पिछले साल दो फरवरी से शुरू हुआ था।

भाषा

प्रशांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers