Pakistan News: पाकिस्तान में आपात स्थिति की घोषणा

पाकिस्तान में आपातकाल की घोषणा, बलूचिस्तान में बाढ़ ने मचाया आतंक, अब तक 25 लोगों की मौत

Pakistan News: पाकिस्तान में आपातकाल की घोषणा, बलूचिस्तान में बाढ़ ने मचाया आतंक, अब तक 25 लोगों की हुई मौत

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : July 6, 2022/5:50 pm IST

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भारी बारिश के कारण विभिन्न जिलों से अब तक 25 लोगों के मरने की खबर है। पिछले 24 घंटों में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई है। इसके बाद बलूचिस्तान के क्वेटा में भारी तबाही देखने को मिली। एक ही परिवार की छह महिलाओं की मौत अब तक कुल 25 लोगों की जान जा चुकी है। तो वहीं क्वेटा में 300 से अधिक कच्चे मकानों को नुकसान हुआ है। इसके अलावा 2 हजार से ज्यादा जानवर मारे गए है। बलूचिस्तान सरकार ने क्वेटा जिले में आपातकाल घोषित कर दिया है।

ये भी पढ़ें- शिवसेना ने लोकसभा में अपना मुख्य सचेतक बदला

25 लोगों की मौत

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बुधवार को मूसलाधार बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ के कारण एक ही परिवार की छह महिलाओं सहित 25 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद अधिकारियों को क्वेटा जिले में आपात स्थिति की घोषणा करनी पड़ी। सभी मौतें बलूचिस्तान के विभिन्न हिस्सों में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण हुईं। मूसलाधार बारिश में कईं लोगों के घायल होने की घटनाएं भी हुई हैं। PDMA के अनुसार, इस बात की आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बलूचिस्तान प्रांत के दूरदराज के इलाकों में अचानक आई बाढ़ के कारण कई लोग अभी भी लापता हैं।

आपातकाल की घोषणा

बलूचिस्तान सरकार ने नसीराबाद, जाफराबाद, सिबी, जियारत, हरनाई, बरखान, लोरलाई, लासबेला, कोहलू, डेरा बुगती, आवारां, नोशकी और चगई जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई है, जहां स्थानीय प्रशासन ने राहत के लिए कदम उठाए हैं। बलूचिस्तान सरकार ने क्वेटा जिले में आपातकाल घोषित कर दिया है।

खबरे और भी हैं: https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi