Defense Minister Rajnath Singh meeting with army today

‘अग्निपथ’ योजना पर मचे बवाल के बाद डेमेज कंट्रोल करने में जुटी केंद्र सरकार, रक्षामंत्री ने आज बुलाई बैठक

Agneepath scheme : अग्निपथ' योजना के खिलाफ युवाओं का विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : June 18, 2022/10:39 am IST

Agneepath: ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ युवाओं का विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है। केंद्र सरकार के मंत्री, नेता लगातार युवाओं को समझाने पर लगे हैं, लेकिन युवाओं का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है।  अग्निपथ के खिलाफ उत्तर भारत में पिछले तीन दिन से हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के शीर्ष अधिकारियों की आज सुबह 11:30 बजे बैठक बुलाई है। बैठक में अग्निपथ योजना को लेकर चर्चा हो सकती है।

Read More : अग्निपथ योजना: अग्निपथ की आग में झुलस रहे 13 राज्य, 1 की मौत, बिहार बंद का ऐलान

बिहार में छात्रों का प्रदेशव्यापी बंद आज

योजना को लेकर सबसे ज्यादा विरोध बिहार में देखने को मिल रहा है। बिहार में कई छात्र संगठनों ने आज प्रदेशव्यापी बंद बुलाया है। इसका राष्ट्रीय जनता दल, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी ने भी समर्थन किया है। जानकारी के मुताबिक दानापुर रेल मंडल को ये उग्र प्रदर्शनकारी अभी तक 226 करोड़ का नुकसान पहुंचा चुके हैं। वे अब तक 50 बोगियों और 7 इंजनों को आग के हवाले कर चुके हैं।

Read More : अग्निपथ योजना: केंद्र की योजना पर मुख्यमंत्री का कटाक्ष, कहा- इस सरकार से उम्मीद भी क्या की जा सकती है ?

बता दें कि इस योजना के खिलाफ बिहार, यूपी, हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान समेत 13 राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं छात्रों का विरोध देखते हुए विपक्ष के साथ-साथ बीजेपी नेता और बीजेपी के सहयोगी दल भी इस योजना पर फिर से विचार करने की अपील कर रहे हैं।

 
Flowers