दिल्ली अग्निकांड: जान बचाने छत से कूद पड़े लोग, सभी 27 शव बरामद, दो गिरफ्तार

People jumped from roof to save lives, all 27 bodies recovered, two arrested : जान बचाने छत से कूद पड़े लोग, सभी 27 शव बरामद, दो गिरफ्तार

Edited By: , May 14, 2022 / 11:20 AM IST

दिल्ली अग्निकांड : नई दिल्ली। देश के राजधानी दिल्ली के मुंडका में कल रात एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। आग लगते ही वहा अफरा-तफरी मच गई। पूरी मंजिल में धुआं फैल गया जिसके कारण लोग कुछ देख नहीं पा रहे थे। कुछ लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग से छलांग लगा दी। इसमें कुछ लोग ऐसे भी थे जो वहां काम करने जाते थे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गयी। सभी मृतकों के शव बरामद कर लिए गए है। इसके साथ ही इस घटना में दर्जन से ज्यादा लोग झुलस गए है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद डीएम ऑफिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है 011-25195529, 011-2 5100093 औऱ 7982661695 नंबर पर कॉल करके अपने परिचितों की जानकारी ले सकते हैं।

Read More: CGBSE Result: आज जारी होंगे 10वीं-12वीं बोर्ड के रिजल्ट, स्टूडेंट्स इस लिंक से चेक करें परिणाम

दिल्ली अग्निकांड : इस भीषण आगजनी में जाना गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) के तहत 2-2 लाख रुपए मुआवजे के रूप में दिए जाएंगे।

मिली जानकारी के अनुसार उस बिल्डिंग में CCTV कैमरे तैयार करने वाले कर्मचारी भी इन लाग की लपटों में कैद हो गए। बताया जा रहा है कि घटना के समय इस कंपनी के 100 से अधिक कर्मी वहां काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि कुछ लोग जान बचाने के लिए इमारत से कूद गए, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक रिपोर्ट के अनुसार अबतक तकरीबन 300-350 लोगों को बाहर निकाला जा चूका है।

बता दें फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन अब भी पूरी बिल्डिंग में धुआं भरा हुआ है। मुंडका पुलिस ने घटना के बाद बिल्डिंग के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

Read More: तीन पुलिसकर्मियों की हत्या.. शिकारियों ने SI, प्रधान आरक्षक और सिपाही को उतारा मौत के घाट