Delhi Police forms panels to improve traffic system, reduce corruption

राज्य के पुलिस कमिश्नर ने कसी कमर, ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार और भ्रष्टाचार कम करने के लिए बनाए पैनल

Delhi Police Commissioner Sanjay Arora to work towards the improvement of the traffic system, corruption and terrorism

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 28, 2022/8:40 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस एक्शन मोड पर दिखाई दे रही है। राज्य के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार, भ्रष्टाचार और आतंकवाद की दिशा में काम करने के लिए नई कमेटी बनाने के निर्देश दिए है। बताया जा रहा है कि आयुक्त ने कई अधिकारियों को अपनी इकाइयों का अध्ययन करने और सुधार के लिए क्षेत्रों को देखने के लिए कहा है। पुलिस आयुक्त ने मुख्यालय में 16 अधिकारियों से चर्चा की। अधिकारियों को आठ समितियों में बांटा गया और उन्हें अपनी कार्य योजना तैयार करने को कहा गया। वहीं एक कमेटी को एंसिलरी यूनिट को बेहतर बनाने का जिम्मा भी सौंपा गया है

यह भी पढ़े :  आबकारी नीति मामले में CBI ने की बड़ी कार्रवाई, इस दिग्गज को किया गिरफ्तार 

मिली जानकारी के मुताबिक डीसीपी अंकित चौहान और चंदन कुमार सिंह को यातायात सुचारू करने की जिम्मेदारी और डीसीपी जितेंद्र मीना और कुमार ज्ञानेश को भ्रष्टाचार की घटनाओं को कम करने की योजना बनाने को कहा गया है। बेहतर तालमेल बनाए रखने के लिए हर ग्रुप ने एक IPS और एक DANIPS अधिकारी को रखा है।

यह भी पढ़े :  मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, राजधानी में आ सकती है बाढ़, खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा नदी का जलस्तर… 

इसके अलावा दिल्ली में दंगे और आतंकवाद को रोकने के लिए दो अधिकारियों को काम भी सौंपा गया है। पुलिस की एक इकाई में फिंगर प्रिंट ब्यूरो, डॉग स्क्वायड, बम स्क्वॉड आदि मामलें की गहनता से जांच करेगी।

 
Flowers