Dil ko chhu jayega these best songs of singer KK, have you heard...

दिल को छू जाएंगे सिंगर केके के ये बेहतरीन गाने, क्या आपने सुना…

Dil ko chhu jayega these best songs of singer KK, have you heard : बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके का देर रात निधन हो गया। उनका नाम इंडियन सिनेमा के बेस्ट सिंगर में शुमार किया जाता था। उन्हें मेलाडी किंग के नाम से जाना जाता था।

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:19 AM IST, Published Date : December 4, 2022/2:19 am IST

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके का देर रात निधन हो गया। उनका नाम इंडियन सिनेमा के बेस्ट सिंगर में शुमार किया जाता था। उन्हें मेलाडी किंग के नाम से जाना जाता था। 2000 के दशक में केके बॉलीवुड के सबसे महंगे सिंगर्स भी रहे। उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। इमरान हाशमी को शुरुआती म्यूजिकल सफलता देने में केके का बहुत बड़ा हाथ है।

Read More : शादी के बंधन में बंधेंगे क्रिकेटर दीपक चाहर, इस तारीख को लेंगे सात फेरे, शुरू हुई तैयारियां 

हम दिल दे चुके सनम का ‘तड़प’, गैंगस्टर का ‘तू ही मेरी; और बजरंगी भाईजान का ‘तु जो मिला’, देवदास का ‘डोला रे डोला’ उनके बेस्ट परफॉमेंस में से एक हैं। केके की आवाज ने ना जाने कितने स्टार और सुपरस्टार दिए। सलमान खान से लेकर ऋतिक और इमरान हाशमी जैसे स्टार्स के लिए उन्होंने कई गान गाए हैं। केके की बॉलीवुड में एंट्री की बात करें तो उन्होंने ‘माचिस’ फिल्म के ‘छोड़ आए हम’ गाने से डेब्यू किया था। फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के गाने ‘तड़प तड़प’ से बड़ा ब्रेक मिला था। इसके अलावा केके ने ‘यारों’, ‘पल’, ‘कोई कहे कहता रहे’, ‘मैंने दिल से कहा’, ‘आवारापन बंजारापन’, ‘दस बहाने’, ‘अजब सी’, ‘खुदा जाने’ और ‘दिल इबादत’, ‘तू ही मेरी शब है’ जैसे तमाम खूबसूरत गाने गाए हैं।

Read More : राजधानी के इस क्लब में सजा था जुआ का फड़, पुलिस ने दी दबिश, 13 जुआरी गिरफ्तार

केके का दुनिया को अलविदा कह देना काफी दुखद है। उन्हें परफॉर्मेंस के दौरान दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद उन्हें फौरन CMRI हॉस्पिटल लाया गया। जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। केके 53 साल के थे। उन्होंने हिंदी में 200 से ज्यादा गाने गाए है।साल 2000 में केके को फिल्म हम दिल दे चुके सनम के ‘तड़प-तड़प’ गाने के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का आवार्ड गिल्ड फिल्म आवार्ड मिला था। 2008 में भी ओम शांति ओम फिल्म के ‘आंखों में तेरी’ और 2009 में बचना ए हसीनो फिल्म के ‘खुदा जाने’ के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवार्ड मिला।