Diwali shopping: दिवाली पर लेने जा रहे हैं नए कपड़े तो रुक जाइए

Diwali shopping: दिवाली पर लेने जा रहे हैं नए कपड़े तो रुक जाइए, हो सकता है धोखा, जानें पूरा मामला

Diwali shopping: दिवाली पर लेने जा रहे हैं नए कपड़े तो रुक जाइए, हो सकता है धोखा, पुलिस ने नकली कंपनी पर मारा छापा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : October 18, 2022/10:33 am IST

Diwali shopping: अजमेर। दिवाली का त्योहार है ऐसे में हर कोई नए कपड़े खरीदता है। साल का सबसे बड़ा त्योहार दिवाली पर कई कंपनियां भारी डिसकाउंट भी देती है। दिवाली से पहले आप या आपके कोई जानकार नए कपड़े खरीदने जा रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लें। दीपावली का त्योहार आते ही बाजारों में रेडीमेड कपड़ों की मांग बढ़ गई है। क्योंकि हर कोई दिवाली पर नए कपड़े पहनता है। लेकिन नए कपड़े खरीदने जा रहे हैं तो राजस्थान की यह खबर जरूर पढ़ लीजिए। नहीं तो बाद में पछताना पढ़ सकता है। दरअसल, राजस्थान के अजमेर शहर में पुलिस ने नकली कपड़ों के गोदाम पर छापा मारा है। ब्रांडेड कंपनी के कपड़ों की हूबहू नकल बनाकर यह लोग उन्हीं दामों पर कपड़े बेचते थे जिन दामों पर ब्रांडेड कंपनी के कपड़े बिकते हैं । >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut: फिर चर्चा में आईं कंगना रनोट, कहा-”दिवाली के लड्डुओं में पीरियड्स का खून मिलाती हूं”…

टीवाय शर्ट फैक्ट्री इंडिया पर छापा

Diwali shopping: बता दें कि अजमेर शहर के आदर्श नगर थाना इलाके में स्थित अलकनंदा कॉलोनी में एक फैक्ट्री में यह छापा मारा गया है । फैक्ट्री में छापा मारने के बाद पुलिस ने मिर्जापुर उत्तर प्रदेश निवासी जमील अहमद और उसके कुछ साथियों को गिरफ्तार किया है । एसपी अजमेर चुनाराम जाट ने बताया कि नकली कपड़ों के बारे में सूचना मिली थी। जिसके बाद फैक्ट्री पर छापा मारा । पोलो और जारा जैसी बड़ी कंपनियों का नकली माल बरामद हुआ। जिस फैक्ट्री पर छापा मारा गया उस फैक्ट्री का नाम टीवाय शर्ट फैक्ट्री इंडिया थी। यहां पर पुलिस ने कई बड़ी कंपनियों के टैग बरामद किए हैं। इन टैग और लेबल को सामान्य शर्ट में लगाकर यह लोग उसकी कंपनी की तरह पैकिंग करते थे।

ये भी पढ़ें- ‘मां ने भेजी है लेकिन मैं Sunscreen इस्तेमाल नहीं करता…’ जानिए राहुल गांधी ने क्यों कही ये बातें

भारी मात्रा में लेबल और टैग बरामद

Diwali shopping: पुलिस ने बताया कि जिस तरह से बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के लिए बटन पर भी ब्रांड का नाम लिखते हैं। उसी तरह से इन लोगों ने भी बटन पर कंपनियों के ब्रांड के नाम लिख रखे थे। साथ ही शर्ट की आस्तीन और पॉकेट पर भी ब्रांड का नकली लोगों लगा रखा था। पुलिस ने अलग-अलग कंपनियों के 2000 से भी ज्यादा लेबल, टैग बरामद किए हैं । बड़ी मात्रा में ब्रांडेड बटन भी बरामद की है । फैक्ट्री से 11 सिलाई मशीनें भी जप्त की गई है।

ये भी पढ़ें- आठ महीने के बच्चे पर कहर बनकर टूटे कुत्ते, मासूम के शरीर को बुरी तरह नोचा..

फैक्ट्री के बाहर लगा रखा था एडवोकेट का बोर्ड

Diwali shopping: पुलिस ने बताया की आरोपी जमील ने अपने फैक्ट्री के बाहर बड़े बड़े अक्षरों में एडवोकेट लिखवा रखा था , ताकि पुलिस या अन्य कोई वहां घुसने की कोशिश नहीं करें । इस मामले में पहले भी क्लॉक टावर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था। पुलिस ने बताया कि कोरोना के बाद 7 से 8 महीनों तक लगातार नकली माल असली बताकर बेचा गया है और लाखों रुपयों की कमाई की गई है । माल राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बेचा है। ₹2000 की कंपनी की शर्ट को 700 से ₹800 तक होलसेल में बेचा जाता था और उसके बाद इससे भी ज्यादा रकम रिटेल वाले लेते थे, पुलिस पुराने रिकॉर्ड भी खंगाल रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें