Donate For Desh: क्राउडफंडिंग से महज 8 घंटे में ही भर गई कांग्रेस की झोली.. जानें कितने करोड़ रुपये मिले डोनेशन | Donate For Desh Update

Donate For Desh: क्राउडफंडिंग से महज 8 घंटे में ही भर गई कांग्रेस की झोली.. जानें कितने करोड़ रुपये मिले डोनेशन

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि "कांग्रेस को चंदा एकत्र करने के अपने ऑनलाइन अभियान ‘डोनेट फॉर देश' की शुरुआत की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 09:48 AM IST, Published Date : December 19, 2023/9:48 am IST

नई दिल्ली: डोनेट फॉर डोनेशन नाम का अभियान की शुरुआत कर संसाधन जुटाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस को इस अभियान के शुरुआती आठ घंटो में ही बेहतर प्रतिसाद मिला। कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताया है कि महज आठ घंटो के भीतर ही उन्हें 1.06 करोड़ रुपये से ज्यादा की धनराशि हासिल हो गई है। इनमे दानकर्ताओं की संख्या 47, 587 थी। माकन ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि करोड़ों देशवासी बढ़चढ़ कर इस मुहिम में हिस्सा लेंगे। उन्होंने दान दाताओं का आभार भी व्यक्त किया है।

Shri Ram Mandir Inauguration: राममंदिर के लिए पूरी उम्र खपाने वाले आडवाणी और एमएम जोशी.. राम मंदिर के उद्घाटन में नहीं हो रहे शामिल, जानें वजह

क्या है डोनेट फॉर देश

दरअसल कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ऑनलाइन चंदा एकत्र करने के लिए ‘डोनेट फॉर देश’ नाम से अभियान की शुरुआत की है। एआईसीसी 28 दिसंबर को अपने 138वें स्थापना दिवस से पहले इस अभियान के माध्यम से लोगों से 138 रुपये, 1,380 रुपये, 13,800 रुपये या फिर इससे 10 गुना राशि चंदे के रूप में देने की अपील कर रही है। वही दूसरी तरफ भाजपा ने इस अभियान को लेकर विपक्षी दल पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह ‘सार्वजनिक धन को हड़पने और गांधी परिवार को समृद्ध करने का एक और प्रयास’ है। कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस अभियान की शुरुआत की है।

IED Blast Live Video: नक्सलियों के प्लांट किये IED ब्लास्ट का Live वीडियों.. देखकर काँप जाये किसी की भी रूह

शुरुआत गर्व का विषय

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि “कांग्रेस को चंदा एकत्र करने के अपने ऑनलाइन अभियान ‘डोनेट फॉर देश’ की शुरुआत की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक ‘तिलक स्वराज कोष’ से प्रेरित है… इसका उद्देश्य संसाधनों के समान वितरण और अवसरों से समृद्ध भारत का निर्माण करने के लिए पार्टी को सशक्त बनाना है.” वेणुगोपाल ने आगे कहा, “हम लोगों को उस इतिहास को स्वीकारते हुए अंशदान करने के लिए आमंत्रित करते हैं, जो बेहतर भारत के लिए पार्टी की स्थायी प्रतिबद्धता का प्रतीक है।”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp