Fear of studying A minor reached the police station after killing a friend

पढ़ाई का खौफ! दोस्त की हत्या कर थाने पहुंचा नाबालिग, बोला- जेल में डाल दो मैं नहीं करना चाहता पढ़ाई

Friend Murder: पढ़ाई का खौफ! दोस्त की हत्या कर थाने पहुंचा नाबालिग, said - put him in jail, I do not want to study

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : August 23, 2022/9:52 am IST

गाजियाबाद। Friend Murder: गाजियाबाद से एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक 16 साल के दसवीं के छात्र ने आठवीं में पढ़ने वाले अपने दोस्त की हत्या कर दी है। हत्या करने के बाद नाबालिग खुद थाने पहुंचा और जानकारी दी कि गला दबाकर उसने अपने दोस्त की हत्या कर दी है, इतना ही नही हत्या की वजह नाबालिग ने कुछ आसी बतायी कि थाने में मौजूद लोग दंग रह गए।  >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! इस कंपनी पर पड़ा वैश्विक मंदी का असर, लिया ये बड़ा फैसला 

क्या है मामला

Friend Murder: दरअसल, मामला गाजियाबाद स्थित मसूरी थाना क्षेत्र के ननकागढ़ी गांव का है। जहां नीरज और आरोपी के घर पड़ोस में हैं। दोनों रोज साथ खेलने जाते थे। 16 साल के दसवीं के छात्र ने आठवीं में पढ़ने वाले अपने दोस्त नीरज कुमार की जान सिर्फ इसलिए ले ली ताकि उसे स्कूल न जाना पड़े। सोमवार शाम को गला दबाकर हत्या करने के बाद वह खुद गार्डन एंक्लेव पुलिस चौकी पहुंचा और पुलिसवालों से कहा कि उसे जेल भेज दो, वह पढ़ना नहीं चाहता है। पहले तो उस पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन जब उसकी बताई गई जगह पर नीरज का शव मिला तो पुलिसवाले चौंक गए।

बड़ा हादसा! मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनें हुई प्रभावित 

पूछताछ में मामला हुआ क्लियर

Friend Murder: पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पहले बात करते-करते अचानक से नीरज का गला दबाया और फिर कांच की बोतल से गला काटने की कोशिश की। इसके बाद उसे हिला-डुलाकर देखा। मौत हो जाने की पुष्टि के बाद ही वह वहां से गया। एसपी ने बताया, कि आरोपी को स्कूल जाना अच्छा नहीं लगता था। परिवार के लोग दबाव बनाकर भेज देते थे लेकिन वहां उसका मन नहीं लगता था। वह पढ़ाई में कमजोर था, अंक बहुत कम आते थे। महीने में दस से ज्यादा छुट्टी कर लेता था। उसने बताया है कि उसने कई जगह सुना कि जेल में पढ़ाई नहीं होती है। इसी से यह सोच लिया कि अगर वह जेल चला जाए तो पढ़ाई से छुटकारा मिल जाएगा। इसके बाद वह जेल जाने के तरीके सोचने लगा। उसे लगा कि हत्या के जुर्म में जेल में लंबे समय रहेगा, इसलिए यह वारदात की। उसे मंगलवार को बाल सुधार गृह भेजा जाएगा।

कैबिनेट की बैठक आज, प्रदेश में 7 नए निजी विवि खोलने के साथ इन अहम प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

कई दिनों से रच रहा था हत्या की साजिश

Friend Murder: आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने हत्या की साजिश कई दिन पहले तैयार कर ली थी। वह नीरज को रोज शाम को खेलने के बहाने ले जाता था। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के फ्लाईओवर के नीचे हत्या करना चाहता था। पिछले तीन दिन से इसकी कोशिश कर रहा था, लेकिन मौका हाथ नहीं आ रहा था। वहां कोई न कोई आ जाता था। सोमवार को उसे दोपहर साढ़े तीन बजे ले गया था और मौका मिलते ही साढ़े पांच बजे हत्या कर दी। इसके बाद सीधे चौकी पहुंच गया।

आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें