Earthquake Today: नेपाल में भूकंप से मची तबाही,

Earthquake Today: नेपाल में भूकंप से मची तबाही, कहीं टूटे घर तो,  कहीं गिरे कई साल पुराने पेड़, देखें वीडियो 

Edited By :   Modified Date:  October 3, 2023 / 05:01 PM IST, Published Date : October 3, 2023/5:01 pm IST

Earthquake in north india : नई दिल्ली। दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में मंगलवार दोपहर भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए। मंगलवार दोपहर 14:25 बजे आए इस भूकंप का केंद्र नेपाल में था और रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.2 मापी गई है।

यह भी पढ़ेंः MP Assembly Elections 2023 : पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी पहुंचे खंडवा, वि स चुनाव की तैयारियों का लेंगे जायजा, जातीय समीकरण साधने की होगी कोशिश 

Earthquake in north india : राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भूकंप के दो झटके महसूस किए गए। इसमें पहले 2:25 बजे भूकंप का पहला झटका महसूस किया गया, जिसकी तीव्रता 4.6 रही। इसके करीब आधे घंटे के भीतर ही दूसरा भूकंप आया, जिसकी तीव्रता 6.2 रही। इस भूकंप का कंद्र सतह से 5 किलोमीटर की गहराई पर था और इस कारण इसके झटके काफी तेज और दूर तक महसूस किए गए।

Image

जानकारी के मुताबिक, आगरा और मथुरा में भी भूकंप का झटका महसूस किया गया। चंडीगढ़ में सड़कों पर निकले लोग उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी भूकंप के झटके बता दें कि दिल्ली एनसीआर में करीब डेढ़ मिनट तक डोली धरती दिल्ली में हड़कंप की स्थिति है। दफ्तरों से लोग बाहर निकल आए हैं।

 

Image

 

यह भी पढ़ेंः MS Dhoni’s New Look: नए लुक के साथ एमएस धोनी ने सोशल पर मीडिया ढाया कहर, माही का ये अंदाज़ आपको भी दीवाना बना देगा 

आधे घंटे में 2 बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। दिल्ली-NCR, यूपी, उत्तराखंड में दहशत का माहौल है, तबाही का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि भूकंप का मंजर कितना खतरनाक हो सकता है।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers