Earth shaken by earthquake...people in panic, felt 5 tremors in 12 hours

भूकंप से हिली धरती…दहशत में लोग, यहां महसूस किए गए 12 घंटे में 5 झटके

Earthquake: भूकंप से हिली धरती...दहशत में लोग, Earth shaken by earthquake...people in panic, felt 5 tremors in 12 hours here

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 24, 2022/9:04 am IST

जम्मू-कश्मीर। Earthquake: मंगलवार को लगभग 12 घंटे में पांच बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने बताया कि पहला भूकंप देर रात दो बजकर 20 मिनट पर आया, जिसका केंद्र कटरा इलाके से 61 किलोमीटर पूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई पर था। वहीं दूसरा भूकंप तड़के तीन बजकर 21 मिनट पर आया और उसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.6 मापी गई। भूकंप का केंद्र जम्मू क्षेत्र में डोडा से 9.5 किलोमीटर पूर्व में जमीन से पांच किलोमीटर की गहराई में था।

प्रदेश में बारिश से मिली राहत, राजधानी में अब भी जारी है बिजली संकट, निरिक्षण करने पहुंचेंगे जल संसाधन मंत्री 

Earthquake: अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, तीसरी बार 2.8 तीव्रता के भूकंप के झटके तड़के तीन बजकर 44 मिनट पर महसूस किए गए और भूकंप का केंद्र उधमपुर से 29 किलोमीटर पूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई में था। वहीं चौथी बार भूकंप मंगलवार को सुबह आठ बजकर तीन मिनट पर आया और इसकी तीव्रता 2.9 थी. भूकंप का केंद्र उधमपुर से 26 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में जमीन से पांच किलोमीटर की गहराई में था।

पर्यावरण मंत्री पर हुआ जानलेवा हमला, कुरान की आयतें पढ़ रहा था हमलावर 

Earthquake: बता दें कि पांचवां भूकंप जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़ जिले में दोपहर दो बजकर 17 मिनट पर आया, जिसकी तीव्रता 3.1 मापी गई। हालांकि भूकंप से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है।

और भी है बड़ी खबरें…