उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में झोपड़ी में आग लगने से बुजुर्ग महिला की जलकर मौत |

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में झोपड़ी में आग लगने से बुजुर्ग महिला की जलकर मौत

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में झोपड़ी में आग लगने से बुजुर्ग महिला की जलकर मौत

:   Modified Date:  April 5, 2024 / 10:41 PM IST, Published Date : April 5, 2024/10:41 pm IST

बाराबंकी (उप्र) पांच अप्रैल (भाषा) बाराबंकी जिले के एक गांव में शुक्रवार दोपहर चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में आग लगने के कारण एक बुजुर्ग महिला की जलकर मौत हो गयी। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दरियाबाद थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) शैलेंद्र कुमार आजाद ने बताया कि गांव बडनपुर निवासी महिला धीराजा (100) अपने परिवार के साथ गांव के पास स्थित जंगल के किनारे खेतों में झोपड़ी में रह रही थी। आज दोपहर तेज हवा के चलते चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में आग लग गई, जिससे धीराजा की जलकर मौत हो गई ।

उन्होंने बताया कि हादसे में धीराजा की बहू ननका (40), ननका का दस वर्षीय पुत्र मनीष और नौ वर्षीय बेटी मधु मौजूद थीं, लेकिन वे सभी झोपड़ी से बाहर निकलने में कामयाब रहे।

पुलिस ने बताया कि आग की लपटें देख आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक हवा के तेज वेग से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग रामसनेही घाट को दी। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

रामसनेही घाट के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) राम आसरे वर्मा और पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) जटाशंकर मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया है। साथ ही पीड़ित परिजनों की हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

भाषा सं आनन्द

खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)