पूर्व सीएम का दावा, गोरखपुर में एक साल में 1 हजार से ज्यादा बच्चों की मौत, पूछा- इसका जिम्मेदार कौन | Ex CM Akhilesh yadav says More than 1 thousand children died in Gorakhpur in a year

पूर्व सीएम का दावा, गोरखपुर में एक साल में 1 हजार से ज्यादा बच्चों की मौत, पूछा- इसका जिम्मेदार कौन

पूर्व सीएम का दावा, गोरखपुर में एक साल में 1 हजार से ज्यादा बच्चों की मौत, पूछा- इसका जिम्मेदार कौन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : January 3, 2020/1:32 pm IST

नई दिल्ली। राजस्थान के कोटा में नवजात शिशुओं के मौत को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विपक्ष के निशाने पर आ गए है। इसे लेकर राजस्थान की राजनीति गरमाई हुई है। वहीं आज पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इसी मुदृे पर योगी सरकार पर हमला बोला।

Read More News:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- जंगलों से आय बढ़ेगी तो वनवासियों का जंग…

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया है कि गोरखपुर में एक हजार से ज्यादा बच्चों की मौत हुआ है। इसका जिम्मेदार कौन है। अखिलेश ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कोटा के अस्पताल में बच्चों की मौत की तो फिक्र है मगर गोरखपुर में पिछले 12 महीनों में एक हजार से ज्यादा बच्चों की जान जा चुकी है, मुख्यमंत्री उसकी फिक्र कब करेंगे।

Read More News:सावरकर-गोडसे विवाद पर गिरिराज बोले- कांग्रेस जिन्ना को मान रही आर्द…

सपा अध्यक्ष ने गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि डॉक्टरों की जानकारी में था कि उन बच्चों को कौन सी बीमारी है लेकिन इंसेफेलाइटिस से मौतों के आंकड़े ठीक रखने के लिये उन्हें उस बीमारी की दवा नहीं दी गई। अखिलेश यादव ने दावा किया कि इस वजह से हजार से ज्यादा बच्चों की जान गई।

Read More News: राजनांदगांव नगर निगम में कांग्रेस का कब्जा, हेमा देशमुख बनी महापौर,..