चुनाव नहीं लड़ेंगे फारूक अब्दुल्ला, अध्यक्ष पद से भी दे दिया इस्तीफा

फारूक अब्दुल्ला नहीं लड़ेंगे चुनाव, अध्यक्ष पद से भी दे दिया इस्तीफा

Farooq Abdullah will not contest elections :वरिष्ठ नेता एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष ..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : November 18, 2022/12:58 pm IST

श्रीनगर: Farooq Abdullah : वरिष्ठ नेता एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष पद से हटने की घोषणा करते हुए शुक्रवार को कहा कि अब नयी पीढ़ी को जिम्मेदारी सौंपने का समय आ गया है।

Read More : इस एयरपोर्ट में मिलेगा Airtel-5G का लाभ, साथ में मिलेगी ये सुविधा, बना प्रदेश का पहला 5G सेवा वाला हवाईअड्डा

अब्दुल्ला ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मैं अब अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं लड़ूंगा। पद के लिए चुनाव पांच दिसंबर को होगा। अब समय आ गया है कि नयी पीढ़ी इस जिम्मेदारी को संभाले।’’ लोकसभा के सदस्य अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘पार्टी का कोई भी सदस्य इस पद के लिए चुनाव लड़ सकता है। यह एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है।’’ व्यापक स्तर पर अटकलें लगाई जा रही हैं कि 85 वर्षीय अब्दुल्ला पार्टी संरक्षक की भूमिका निभाएंगे और उनके बेटे एवं नेकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला अब इसके नए प्रमुख बन सकते हैं।

Read More : भारत ने रचा नया इतिहास… पहला प्राइवेट राकेट ‘विक्रम-एस’ श्रीहरिकोटा से लांच

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है, इस दौरान उन्होंने श्रीनगर में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया और कहा कि उनका स्वास्थ्य उन्हें अब पार्टी का नेतृत्व करने की इजाजत नहीं देता है। पार्टी अब नए अध्यक्ष का चुनाव 5 दिसंबर को करेगी। बता दें कि उमर अब्दुल्ला को नए पार्टी प्रमुख के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने की संभावना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers