Female player auctioned the medal won in Tokyo Olympics.. You will be surprised to know the reason

महिला खिलाड़ी ने नीलाम किया टोक्यो ओलंपिक में जीता मेडल.. वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

महिला खिलाड़ी ने नीलाम किया टोक्यो ओलंपिक में जीता मेडल.. वजह जानकर हो जाएंगे हैरान Female player auctioned the medal won in Tokyo Olympics.. You will be surprised to know the reason

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 21, 2021/11:40 am IST

Female player auctioned medal  रायपुर। पोलैंड की एक महिला ने टोक्यो ओलंपिक में जैलविन थ्रो प्रतियोगिता में सिल्वर मेडन जीतने के कुछ ही दिन बाद अपना मेडल की नीलामी कर दिया।

पढ़ें- 7th Pay Commission, सरकारी कर्मचारियों को एक और सौगात, 4500 रुपए तक सैलरी में होगा इजाफा

महिला एथलीट मारिया आंद्रेजिक ने एक आठ महीने के बच्चे के इलाज के लिए अपने ओलंपिक मेडल को बेचने का फैसला किया। हालांकि इस मामले में एक और अच्छी खबर तब आई जब मारिया का मेडल खरीदने वाले बॉयर ने उनका ओलंपिक मेडल भी उन्हें लौटा दिया।

पढ़ें- काबुल में फंसे सभी अमेरिकी को पहुंचाएंगे घर, अफगानिस्तान में मौजूदा हालात पर बाइडन ने दी सफाई 

दिल की बीमारी से पीड़ित है बच्चा
न्यूज एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक मारिया यह पैसा दिल की बीमारी से पीड़ित एक बच्चे मिलोस मलिसा के लिए जुटा रही हैं. बच्चे का परिवार अमेरिका में उसके ऑपरेशन के लिए धन जुटा रहा है। मिलोस के माता पिता ने पिछले हफ्ते एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा था कि ऑपरेशन के बिना बच्चे की जान जा सकती है।

पढ़ें- सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर

मारिया का यह ओलंपिक मेडल पोलैंड के एक कन्वेंस सेंटर जबाका ने करीब 51,000 डॉलर में खरीदा था, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि वे मारिया से उनका मेडल नहीं लेंगे।

पढ़ें- दिल्ली में कुछ घंटों की बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, जलभराव के चलते कई रास्ते बंद.. अगले 3 दिन के लिए अलर्ट जारी 

जबाका ने कहा कि हम उनके (मारिया) नेक भावना से काफी प्रभावित हुए हैं। हम उनसे उनका मेडल नहीं लेंगे। वहीं मारिया के प्रशंसकों ने भी बच्चे के इलाज के लिए अतिरिक्त 76,500 डॉलर की मदद भेजी है।

 

 

 
Flowers