अहमदाबाद में बहुमंजिला रिहायशी इमारत में लगी आग, 25 लोगों को बचाया |

अहमदाबाद में बहुमंजिला रिहायशी इमारत में लगी आग, 25 लोगों को बचाया

अहमदाबाद में बहुमंजिला रिहायशी इमारत में लगी आग, 25 लोगों को बचाया

:   Modified Date:  May 8, 2023 / 09:45 PM IST, Published Date : May 8, 2023/9:45 pm IST

अहमदाबाद, आठ मई (भाषा) अहमदाबाद में एक बहुमंजिला रिहायशी इमारत के एक अपार्टमेंट में सोमवार शाम को आग लगने के बाद वहां से करीब 25 लोगों को बाहर निकाला गया।

एक अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद दमकल तथा आपात सेवा (एएफईएस) कर्मियों ने तत्काल कार्रवाई की और इमारत की ऊपरी मंजिलों में रह रहे निवासियों को सुरक्षित बाहर निकाला।

दमकल अधिकारी मिथुन मिस्त्री ने बताया कि शहर के सैटेलाइट इलाके में ‘धनंजय टावर्स’ की तीसरी मंजिल पर स्थित अपार्टमेंट में आग से फर्नीचर तथा घरेलू सामान जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ क्योंकि घर बंद था और आग पर वक्त रहते काबू पा लिया गया।

मिस्त्री ने बताया कि शाम करीब छह बजकर 50 मिनट पर एएफईएस नियंत्रण कक्ष में कॉल आयी कि धनंजय टावर्स की तीसरी मंजिल पर स्थित एक अपार्टमेंट की गैलरी से आग की लपटें निकल रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘घटनास्थल पर पहुंचने के बाद हमारे दमकलकर्मियों ने बाहर से पानी का छिड़काव कर आग बुझायी। चूंकि अपार्टमेंट में रहने वाला परिवार शहर से बाहर गया हुआ था तो हम घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे। धुआं और ताप सातवीं मंजिल तक पहुंच गयी थी जिसके बाद हमारी कर्मियों ने ऊपरी मंजिलों में रह रहे करीब 25 लोगों को सीढ़ियों का इस्तेमाल कर सुरक्षित नीचे उतारने में मदद की।’’

अधिकारी ने बताया कि आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चला है।

भाषा गोला पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)