किसानों के प्रदर्शन स्थल सिंघू बॉर्डर पर लगी आग, भारी नुकसान की आशंका |Fire broke out at Singhu Border, a protest site for farmers heavy damage to tents

किसानों के प्रदर्शन स्थल सिंघू बॉर्डर पर लगी आग, भारी नुकसान की आशंका

किसानों के प्रदर्शन स्थल सिंघू बॉर्डर पर आग लगी, तंबुओं को नुकसान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : July 24, 2021/9:21 pm IST

चंडीगढ़/नई दिल्ली, 24 जुलाई ( भाषा ) । दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन स्थल पर शनिवार को आग लगने से तंबुओं को नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने यह जानकारी दी। हालांकि, इस घटना के में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। केंद्र के तीन विवादस्पद कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने बताया कि आग से दो तंबुओं को नुकसान पहुंचा है। किसान संगठन ने इसके साथ ही कहा कि इससे किसानों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। इस बीच, जम्हूरी किसान सभा के महासचिव कुलवंत सिंह ने कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है लेकिन सामान को नुकसान पहुंचा है।

Read More: पिता ने अपने ही 2 साल के बेटे को डुबा कर मारा, देखें मामला

प्रदर्शनकारी सुखबिंदर सिंह ने आशंका जताई है कि इस घटना को किसी ने जानबूझकर अंजाम दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘बारिश शाम करीब पांच बजे बंद हुई और पहले तंबू में आग लगने की घटना शाम करीब साढ़े पांच बजे हुई। इसके बाद करीब 100 मीटर की दूरी पर दसूरे तंबू में भी आग लग गई। हमें आशंका है कि कोई यहां आया था और उसी ने यह सबकुछ किया।’’ गौरतलब है कि केंद्र द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों को रद्द करने और कृषि उपजों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की गांरटी देने की मांग को लेकर किसान पिछले साल नवंबर से ही दिल्ली की सीमा पर डेरा डाले हुए हैं।

Read More:  Tokyo Olympics का भव्य आगाज, पीएम मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह, कल इन खेलों में दम दिखाएंगे indian Player

हालांकि, सरकार का कहना है कि कृषि कानून किसानों के हित में हैं। सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत होने के बावजूद गतिरोध बना हुआ है।

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)