Fisherman caught 31 kg goldfish

इस मछुआरे की चमकी किस्मत! मिला ऐसा अनोखा मछली, रातों-रात बन गया करोड़पति

Fisherman caught 31 kg goldfish 31 KG की मछली को पकड़ने के लिए 25 मिनट खर्च किए। इसे सुरक्षित तरीके से पानी में छोड़ दिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : November 22, 2022/5:04 pm IST

Fisherman caught 31 kg goldfish: दुनिया की सबसे खूबसूरत मछलियों में एक गोल्डनफिश का भी नाम लिया जाता है। आपने पालघर में बहुत सी गोल्डन फिश देखे होंगे लेकिन क्या आपने 31 किलो की गोल्डनफिश देखा है? जी हां आपको बता दें कि ​दुनिया की सबसे बड़ी गोल्डनफिश को एक झील से पकड़ा गया।

ब्रिटेन के रहने वाले एक शख्स ने इस मछली की तलाश की। मछली को झील में करीब 20 साल पहले छोड़ा गया था। दरअसल इस मछली को देखा जाना दुर्लभ माना जाता है। इस मछली को कुछ लोग जादुई गोल्डनफिश भी कहा जा रहा है।

Read more: किसानों की सहमति के बिना अब नहीं होगा जमीनों का अधिग्रहण, प्रदेश में फिर से शुरू की जाएंगी ये योजनाएं, सीएम शिवराज ने किया ऐलान 

नारंगी रंग की दुर्लभ गोल्‍डफिश

Fisherman caught 31 kg goldfish: एक मछुआरे ने नारंगी रंग की दुर्लभ गोल्‍डफिश पकड़ी। खास बात यह है कि यह मछली 20 साल पहले झील में छोड़ी गई थी, उसके बाद से यह कभी कभार ही नजर आई। फिशरी मैनेजर ने कहा कि यह मछली आज भी अच्छी हेल्‍थ में है। दावा किया जा रहा है कि यह दुनिया की सबसे भारी भरकम गोल्‍डफिश में से एक है।

इस मछली को पकड़ने के लिए एंडी हैकेट ने करीब 25 मिनट खर्च किए। ‘कैरट’ निकनेम वाली इस मछली को पकड़ने के बाद फिर से पानी में छोड़ दिया गया। हाइब्रिड प्रजाति की यह मछली काफी आकर्षक है।

मछली पानी में कभी-कभार ही लोगों को दिख पाती है। 42 साल के एंडी हैकेट ने 31 KG की मछली को पकड़ने के लिए 25 मिनट खर्च किए। यह ‘कैरट’ उस गोल्‍डफिश से भी 13 किलो ज्‍यादा वजन में है, जिसे 2019 में जेसन फुगेट ने अमेरिका के मिनोस्‍टा में पकड़ा था।

Read more: Maruti Suzuki ने लॉन्च की सबसे सस्ती 7 सीटर कार, माइलेज 27Km, कीमत बस इतनी 

20 साल बाद मिली वही गोल्‍डफिश

Fisherman caught 31 kg goldfish: डेली मेल के मुताबिक, ‘कैरट’ को 20 साल पहले जेसन काउलर ने पानी में छोड़ा था। तब जेसन युवा हुआ करते थे। फिशरी मैनेजर जेसन ने कहा कि यह मछली आज भी अच्‍छी हेल्‍थ में है। हम एंडी को बधाई देना चाहते हैं कि उन्‍होंने इस मछली को पकड़ा। यह मछली सबसे अलग है।

मछली पकड़ने के शौकीन एंडी हैकेट ब्रिटेन के वॉरेस्‍टरशायर में मौजूद एक कंपनी में डायरेक्‍टर भी हैं। एंडी ने कहा उन्‍हें इस बात की जानकारी तो थी कि यह मछली फ्रांस में ब्‍लूवाटर लेक्‍स में मौजूद है। लेकिन, उन्‍होंने कभी यह नहीं सोचा था कि वह इस मछली को पकड़ पाएंगे। पर उनके लक ने उनका साथ दिया। एंडी हैकेट ने इस मछली के साथ अपना फोटो भी क्लिक किया। फिर उन्‍होंने इसे सुरक्षित तरीके से पानी में छोड़ दिया।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें