मेघालय में कांग्रेस के पांच विधायक भाजपा समर्थित एमडीए में शामिल हुए |

मेघालय में कांग्रेस के पांच विधायक भाजपा समर्थित एमडीए में शामिल हुए

मेघालय में कांग्रेस के पांच विधायक भाजपा समर्थित एमडीए में शामिल हुए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : February 8, 2022/5:09 pm IST

शिलांग, आठ फरवरी (भाषा) मेघालय में कांग्रेस के पांच विधायक मंगलवार को भाजपा समर्थित सत्तारूढ़ मेघालय जनतांत्रिक गठबंधन (एमडीए) में शामिल हो गए।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा सहित 12 विधायक कांग्रेस छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इसके बाद मेघालय विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या पांच रह गई थी, जबकि शुरुआत में विपक्षी पार्टी के सदन में 17 सदस्य थे।

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) ने औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा को समर्थन का पत्र दिया है।

पत्र में कहा गया, ‘‘ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के विधायकों ने एमडीए सरकार में आज आठ फरवरी 2022 को शामिल होने का फैसला किया है। हम सरकार के हाथ और फैसलों को मजबूत करने के लिए आपका (मुख्यमंत्री)और एमडीए का समर्थन करने की इच्छा व्यक्त करते हैं ताकि सुनिश्चित हो सके कि हमारे संयुक्त प्रयास से नागरिकों के हित में राज्य आगे बढ़े।’’

इस पत्र पर कांग्रेस विधायक दल के नेता अमपरीन लिंगदोह, विधायक पीटी सॉक्मी, मायरलबोर्न सिएम, केएस मारबानियांग और मोहेंद्रो रापसांग ने हस्ताक्षर किए हैं। पत्र की एक प्रति कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी भेजी गई है।

लिंगदोह ने इसके साथ ही कांग्रेस विधायकों की मुख्यमंत्री के साथ तस्वीर ट्विटर पर साझा की है और लिखा है, ‘‘मेघालय कांग्रेस के पांच विधायकों ने राज्य के लोगों खासतौर पर हमारे निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों के हित में मेघालय जनतांत्रिक गठबंधन प्रशासन में शामिल होने का फैसला किया है।’’

उल्लेखनीय है नेशनल पीपुल्स पार्टी नीत एमडीए का भाजपा समर्थन कर रही है। भाजपा विधायक सोनबोर शुल्लाई मेघालय सरकार में मंत्री भी हैं।

कांग्रेस विधायकों के सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल होने के बाद विधानसभा में विपक्षी पार्टी के रूप में केवल तृणमूल कांग्रेस बच गई है।

भाषा धीरज दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)