Flag Hosting Event At New Parliament Building

Flag Hosting Event At New Parliament Building: नए संसद भवन में उपराष्ट्रपति धनखड़ ने फहराया तिरंगा, जानें विपक्षी नेता क्यों हुए नाराज

Flag Hosting Event At New Parliament Building: संसद के विशेष सत्र की शुरुआत से पहले रविवार को नए संसद भवन में पहली बार राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

Edited By :   Modified Date:  September 17, 2023 / 01:37 PM IST, Published Date : September 17, 2023/1:37 pm IST

Flag Hosting Event At New Parliament Building: संसद भवन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन पीएम मोदी के द्वारा 28 मई को किया जा चुका है और संसद का विशेष सत्र सोमवार को शुरू होने जा रहा है। इससे पहले संसद भवन में पहली बार राष्ट्रिय ध्वज फहराया गया। देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने संसद के विशेष सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले रविवार को नए संसद भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। यह तिरंगा संसद के गज द्वार के उपर फहराया गया। इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन, पीयूष गोयल, अर्जुन राम मेघवाल, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी और प्रमोद तिवारी मौजूद रहे।

Flag Hosting Event At New Parliament Building: समारोह के बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा, “यह एक ऐतिहासिक पल है। भारत युग परिवर्तन का गवाह बन रहा है। दुनिया भारत की शक्तिशाली शक्ति और योगदान को पूरी तरह से पहचान रही है। हम ऐसे समय में रह रहे हैं, जहां हम विकास, ऐसी उपलब्धियां देख रहे हैं जिनके बारे में हमने कभी सपने में भी नहीं सोचा था…”

Flag Hosting Event At New Parliament Building: कार्यक्रम में मौजूद रहे नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने  कहा कि भारत के इतिहास में यह एक नया अध्याय खुल रहा है। हम इंतज़ार कर रहे थे कि कब नए संसद भवन में जाएंगे और अब वह दिन आ गया है।

नाराज हुए खरगे

Flag Hosting Event At New Parliament Building: इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भी निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन वह समारोह में शामिल नहीं हुए। अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने “काफी देर से” निमंत्रण मिलने पर निराशा व्यक्त करते हुए शनिवार को कहा था कि वे ध्वजारोहण समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। उन्होंने राज्यसभा महासचिव पीसी मोदी को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी भी जाहिर की।

यह भी पढ़े-  PM Modi 73rd Birthday: पीएम मोदी के 73वें जन्मदिन पर देश भर के नेताओं ने दी बधाईं, आप भी कर सकते है विश, नमो एप पर करें ये काम

यह भी पढ़े- Mission Raniganj Song: मिशन रानीगंज का नया गाना जलसा 2.0 हुआ रिलीज, परिणीति-अक्षय ने दमदार डांस से जीता फैंसों का दिल 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें