Former AAP councillor Nisha Singh sentenced to jail for 7 Years

‘आप’ की पूर्व पार्षद निशा सिंह को 7 साल की जेल, लंदन से MBA कर राजनीति में रखा था कदम

अतिक्रमण रोधी टीम पर 2015 में हमला करने को लेकर आप की पूर्व पार्षद! Former AAP councillor Nisha Singh sentenced to jail for 7 Years

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : April 29, 2022/4:28 pm IST

गुरुग्राम: Former AAP councillor Nisha Singh आम आदमी पार्टी की एक पूर्व पार्षद सहित 17 लोगों को यहां 2015 में अतिक्रमण रोधी एक टीम पर हमला और पथराव करने के लिए एक स्थानीय अदालत ने सात से 10 साल की कैद की सजा सुनाई है।

Read More: ‘टाइट जींस-टीशर्ट में ऑफिस आने को कहते हैं, सामने बिठाकर करते हैं अश्लील बातें’ महिला कर्मचारी ने सीएम नीतीश कुमार से की शिकायत

Former AAP councillor Nisha Singh उल्लेखनीय है कि 15 मई 2015 की घटना में, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की टीम पर सेक्टर-47 झिमर बस्ती में हमला करने के अलावा पुलिस दलों पर पेट्रोल बम और रसोई गैस सिलेंडर भी फेंके गये थे, जिसमें ड्यूटी पर मौजूद एक मजिस्ट्रेट और 15 पुलिस कर्मी घायल हो गये।

Read More: होटल के कमरे में संदिग्ध अवस्था में मिले युवक-युवतियां, पुलिस ने 7 लड़की सहित 14 लोगों को किया गिरफ्तार

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश मोना सिंह ने बृहस्पतिवार को सुनाई गई सजा में 10 महिलाओं सहित 17 दोषियों पर जुर्माना भी लगाया। अदालत ने दोषियों में 10 को सात साल की सश्रम कैद, जबकि सात को 10 साल की कैद की सजा सुनाई।

Read More: अब घर बैठे मिलेंगी कई सेवाएं, CM भूपेश कल करेंगे ‘मुख्यमंत्री मितान योजना’ का शुभारंभ 

अदालत ने आप की पूर्व पार्षद निशा सिंह सहित सभी 10 महिलाओं पर, 10-10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया और अन्य पर 20-20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। अदालत ने एक आदेश में कहा कि जुर्माने की राशि अदा नहीं किये जाने की सूरत में कैद की सजा दो से तीन साल बढ़ जाएगी।

Read More: 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की वेतन वृद्धि के लिए सरकार का नया प्लान! अब ऐसे बढ़ेगी सैलरी

अदालत ने कहा, ‘‘इसमें संदेह नहीं है कि आरोपियों ने सरकारी अधिकारियों को घायल करने की बड़ी गलती की लेकिन यह मानने का कोई कारण नहीं है कि उन लोगों को सुधारा नहीं जा सकता या पुनर्वासित नहीं किया जा सकता। ’’ मामले में 19 आरोपी थे। सुनवाई के दौरान रमेश और रतनलाल नाम के आरोपियों की मृत्यु हो गई।

Read More: ED की इस चाइनीज कंपनी पर बड़ी कार्रवाई, 5 हजार 551 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त 

बता दें कि, पूर्व पार्षद निशा सिंह ने मुंबई विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में डिग्री लेने के बाद लंदन बिजनेस स्कूल से एमबीए किया था। भारत लौटने के बाद उन्होंने गूगल जैसी बड़ी कॉर्पोरेट कंपनी में भी काम किया था। हालांकि, राजनीति में कदम रखने के लिए उन्होंने वह नौकरी छोड़ दी थी। 2011 में निशा ने गुरुग्राम नगर निगम का चुनाव निर्दलीय लड़ा और वार्ड नंबर 30 से पार्षद चुनी गईं। हालांकि बाद में उन्होंने आम आदमी पार्टी जॉइन कर लिया और 2016 तक पार्षद रहीं।

Read More: महेंद्र सिंह धोनी के पास फिर आई CSK की कप्तानी, रविंद्र जडेजा ने खुद सौंपी कप्तानी