Former AIADMK MP V Maitreyan Joins BJP today in Delhi

EX MP V Maitreyan Joins BJP : पूर्व सांसद और दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का दामन, जेपी नड्डा से की मुलाकात

V Maitreyan Joins BJP! पूर्व सांसद और दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का दामन, जेपी नड्डा से की मुलाकात

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 04:14 PM IST, Published Date : June 9, 2023/4:07 pm IST

नई दिल्ली: V Maitreyan Joins BJP आगामी दिनों में पूरे देश में लोकसभा चुनाव होना है, जिसके चलते सभी राजनीतिक दलों के नेता अलगग—अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर अब नेताओं के दल बदल का सिलसिला भी धीरे धीरे शुरू होने लगा है। दरअसल आज ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के पूर्व सांसद वी मैत्रेयन भाजपा में शामिल हो गए। वहीं, भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है।

Read More: Damoh Breaking News : गंगा जमना स्कूल संचालक के दाल मिल पर पड़ा छापा, वाणिज्य कर विभाग सहित 3 टीमों ने की ये कार्रवाई

बता दें कि वी मैत्रेयन अपने शुरुआती दिनों में आरएसएस के सदस्य थे। 1991 में मैत्रेयन तमिलनाडु में भाजपा के कार्यकारी सदस्य बने। 1995 से 1997 तक उन्होंने भाजपा की तमिलनाडु इकाई के महासचिव के रूप में काम किया। 2000 में पार्टी से इस्तीफा देने से पहले उन्होंने पार्टी में कई उच्च पदों पर काम किया।

Read More: आंदोलन में बैठे पटवारियों ने किया एस्मा का विरोध, सरकारी आदेश की प्रतियां जलाई 

उसी साल वह अन्नाद्रमुक में शामिल हो गए। उन्होंने कई बार अन्नाद्रमुक से राज्यसभा के सदस्य के रूप में काम किया। हालांकि, उन्हें 2022 में अन्नाद्रमुक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया था। अन्नाद्रमुक महासचिव पलानीस्वामी ने मैत्रेयन की ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों और पार्टी को बदनाम करने के प्रयासों’ का हवाला देते हुए उन्हें पद से हटा दिया था। मैत्रेयन निष्कासन से पहले अन्नाद्रमुक के संगठन सचिव थे।

Read More: ‘दूल्हा-दुल्हन कभी नहीं बनाएंगे संबंध, लड़की की बहन भी जाएगी साथ’ युवती के पिता की शर्तें सुनकर लड़का बोला- फिर शादी करने का क्या फायदा

मैत्रेयन का जन्म 21 नवंबर 1955 को हुआ था। उन्होंने मद्रास में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। बाद में उन्होंने नागपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में मेडिकल की पढ़ाई की। उन्होंने मद्रास मेडिकल कॉलेज से मेडिकल ऑन्कोलॉजी में एमडी और चेन्नई के कैंसर इंस्टीट्यूट से मेडिकल ऑन्कोलॉजी में डीएम किया।

 

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक