पूर्व राज्यपाल और पूर्व केन्द्रीय कानून मंत्री का निधन, लंबे समय से थे अस्वस्थ, कल होगा अंतिम संस्कार | Former Governor and former Union Law Minister passed away, were unwell for long, funeral will be tomorrow

पूर्व राज्यपाल और पूर्व केन्द्रीय कानून मंत्री का निधन, लंबे समय से थे अस्वस्थ, कल होगा अंतिम संस्कार

पूर्व राज्यपाल और पूर्व केन्द्रीय कानून मंत्री का निधन, लंबे समय से थे अस्वस्थ, कल होगा अंतिम संस्कार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : March 8, 2020/5:08 pm IST

नईदिल्ली। कर्नाटक और केरल के पूर्व राज्यपाल और पूर्व केन्द्रीय कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज का 82 साल की उम्र में रविवार को निधन हो गया। भारद्वाज ने शाम करीब साढ़े छह बजे एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे। भारद्वाज का सोमवार को यहां निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: दिल्ली दहलाने की साजिश में दो आतंकी गिरफ्तार, CAA और NRC के खिलाफ सोशल मीडिया में मुस्लिमों को जोड़ने कर रहे थे काम

बता दें कि हंसराज भारद्वाज 2009 से 2014 तक केंद्रीय कानून मंत्री रहे हैं। इसके बाद वह पांच साल तक कर्नाटक के राज्यपाल भी रहे। वह कांग्रेस के उन मुखर नेताओं में से रहे हैं जिन्होंने कई बार अपने बयानों से पार्टी को असहज कर दिया था। हंसराज भारद्वाज ने साल 2016 के अप्रैल में राहुल के कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद पर रहते हुए एक हैरान करनेवाला बयान दे दिया था। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी को अभी सीखने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: 7वीं कक्षा की छात्रा से आदिवासी हॉस्टल के चौकीदार न…

एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए साक्षात्कार में भारद्वाज ने कहा था कि बीजेपी से मुकाबला करने में कांग्रेस पार्टी फिलहाल काफी कमजोर है। कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के साल 2009 के चुनाव में जीतने के तुरंत बाद कर्नाटक के राज्यपाल बनाए गए हंसराज भारद्वाज ने कहा था कि अपने मौजूदा हालात में नरेंद्र मोदी के विजयी रथ को रोकना कांग्रेस के लिए असंभव है।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिला साहू समाज का प्रतिनि…

भारद्वाज ने कहा था राहुल गांधी जमीनी हकीकत से बहुत दूर हैं। जब भारद्वाज से पूछा गया क्या कांग्रेस में मोदी का मुकाबला करने की क्षमता है, तो उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी जैसे शक्तिशाली प्रचारक का मुकाबला करने की कांग्रेस की रणनीति एकदम बेकार है और 2014 के चुनाव में हम सब यह देख चुके हैं। हंसराज भारद्वाज राज्यसभा सांसद के रूप में भी सेवाएं दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें: सीएम कमलनाथ से चर्चा के बाद खत्म हुई MLA बिसाहूलाल …