Former IAS did sarcasm on Agneepath Recruitment Scheme

‘अग्निवीर नहीं उल्लूवीर कहिए…’, पूर्व IAS ने ‘अग्निपथ योजना’ पर किया कटाक्ष, यूजर्स ने ऐसे दिया रिएक्शन

Former IAS did sarcasm on Agneepath Recruitment Scheme: 'अग्निवीर नहीं उल्लूवीर कहिए...', पूर्व IAS ने 'अग्निपथ योजना' पर किया कटाक्ष, यूजर्स

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : June 16, 2022/12:11 pm IST

Agneepath Recruitment Scheme : नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ भर्ती योजना’ को लेकर देश के कई राज्यों में कोहराम मचा हुआ है। हाल ही में लांच हुई इस योजना को लेकर युवाओं के मन में बहुत सारे सवाल है। इस योजना के तहत चार साल के लिए साढ़े 17 साल से लेकर 21 साल के युवाओं को सेना में भर्ती किया जाएगा। इस नियम कों लेकर विपक्षी दल केंद्र पर कई तरह के सवाल उठा रहे हैं। इस बीच पूर्व आईएएस (IAS) सूर्य प्रताप सिंह ने भी योजना कर सवाल खड़े किये हैं।

केंद्र की इस योजना पर कटाक्ष करते हुए सूर्य प्रताप ने कमेंट किया है कि अग्निवीर नहीं ‘उल्लूवीर’ कहिए। दरअसल, अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप ने कहा है कि इन्हें साढ़े 17 से 21 के युवा सेना में 4 साल के लिए भर्ती हो सकते हैं। ओवरेज होने के बाद क्या करेंगे इसका पता नहीं, लेकिन गर्व करिए कि आप कहलायेंगे अग्निवीर, अब ना कहना कि सरकारी नौकरी नहीं मिलती। इसके साथ उन्होंने यह भी लिखा कि टेंपरेरी फौजी कभी सुना है? बेरोजगारों को उल्लू बनाया, साहब को बड़ा मजा आया।

Read More : बड़ा सड़क हादसा: एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत, मासूम बच्चे ने भी तोड़ा दम

अग्निवीर नहीं ‘उल्लूवीर’ कहिए: सूर्य प्रताप

आईएएस सूर्य ने कहा कि ट्वीट में यह भी लिखा कि अग्निवीर नहीं ‘उल्लूवीर’ कहिए। 4 साल की नौकरी के बाद ना पेंशन और ना मिलिट्री अस्पताल व कैंटीन की सुविधा। विज्ञापन ऐसा चमकीला, जैसे कि पायलट बनाया जा रहा हो। टैगलाइन देखो। बता दें पूर्व आईएएस द्वारा किए गए ट्वीट पर कुछ लोग उनका समर्थन करते नजर आ रहे हैं तो वहीं कुछ लोग ताना मारते हुए कह रहे हैं कि हर चीज में कमी निकालना कुछ लोगों की आदत हो गई है।

 

कुछ यूजर्स ने किया समर्थन

IAS की इस पोस्ट पर एक यूजर्स रिएक्शन दिया है कि, क्या साहब अगर सरकार रोजगार दे रही है तो भी टिप्पणी करना जरूरी है? यह देश की सुरक्षा के लिए उठाया गया बहुत जरूरी कदम है। इससे युवाओं में स्किल डेवलप होगी और देश के लिए कुछ करने का जज्बा पैदा होगा। सुमित वर्मा नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘ सच में आपका देख कर मुझे उतनी ही हंसी आती है, जितना कॉमेडी नाइट विद कपिल देख कर आती है।’

वहीं कुछ लोग पूर्व आईएएस सूर्य कुमार के इस पोस्ट का विरोध करते हुए नजर आए। पूर्व IAS के ट्वीट पर एक यूजर ने कमेंट किया है कि इतना आसानी से यह युवाओं को भटका देते हैं। 4 साल बाद इनका क्या होगा?

इसके साथ ही एक अन्य यूजर अतुल चौधरी ने लिखा कि- कम से कम अपने देश के जवानों को उल्लू तो मत कहो सर। इन्हीं की वजह से हम सुरक्षित हैं, आपको अपने देश से इतनी नफरत क्यों है। कुछ तो सामान करिए। बता दें कि बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने अग्निपथ रिक्रूटमेंट स्कीम पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि सरकार भी 5 सालों के लिए चुनी जाती है फिर युवाओं को सिर्फ 4 साल देश की सेवा करने का मौका क्यों?

Read More : ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर फिर छिड़ा विवाद, एक्ट्रेस साई पल्लवी ने कश्मीरी पड़ितों पर कह दी ऐसी बात, वीडियो क्लिप वायरल

Read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें