‘मैंने 32 साल कांग्रेस में बिताए, लेकिन अब पार्टी वैसी नहीं जैसे पहले थी’, भाजपा में शामिल होने के बाद बोले RPN सिंह

'मैंने 32 साल कांग्रेस में बिताए, लेकिन अब पार्टी वैसी नहीं जैसे पहले थी! Former Union minister & Congress leader RPN Singh joins BJP

: , January 25, 2022 / 05:44 PM IST

नई दिल्ली: Congress leader RPN Singh जहां एक ओर उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में नेताओं के दल-बदल का सिलसिला लगातार जारी है तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। सिंह ने भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री व उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

Read More: राजपथ पर प्रदर्शित झांकियों में से चुन सकते हैं अपनी मनपसंद झांकी.. गोधन न्याय योजना की छटा भी दिखेगी

Congress leader RPN Singh वहीं, आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ने पर पार्टी ने उन पर हमला बोला है। आरपीएन सिंह के पार्टी से इस्तीफे पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, कांग्रेस पार्टी जो लड़ाई लड़ रही है, वह बहादुरी से ही लड़ी जा सकती है… इसके लिए साहस, ताकत की जरूरत है और प्रियंका गांधी जी ने कहा है कि कायर लोग इसे नहीं लड़ सकते।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने छिंदनार पुल को जनता को किया समर्पित, दंतेवाड़ा जिले को दी 251 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मीडियाकर्मियों से कहा, ” मेरा मानना है कि जिस लड़ाई को कांग्रेस लड़ रही है, वो बहुत मुश्किल है। वो साहस और वीरता से लड़नी है। यह सच और सिद्धांतों की लड़ाई है। यह एजेंसियों के खिलाफ लड़ाई है। प्रियंका जी ने भी यह कहा है। मुझे नहीं लगता है कि लड़ाई कायर के लिए है। इसे लड़ने के लिए साहस होना चाहिए।” कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ”जो जहां जा रहा है, हम उसको उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हैं। आशा करते हैं कि उन्हें समय रहते पता चल जाएगा कि शिद्दत से लड़ाई लड़ना वीरों की निशानी है।”

Read More: WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, लॉन्च किए तीन जबर्दस्त फीचर, घंटों का काम होगा मिनटों में… 

सुप्रिया ने यह भी कहा, ”मुझे नहीं लगता कि कोई भी कांग्रेस में रहकर बिल्कुल ही विपरीत विचारधारा वाली पार्टी में जाएगा। ये काम कायर ही कर सकते हैं।” कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे से एक दिन पहले ही, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उन्हें अपने स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया था।

Read More: असिस्टेंट एग्रीकल्चर ऑफिसर पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन और कब है लास्ट डेट

बता दें कि कुशीनगर जिले के पडरौना राजघराने से ताल्लुक रखने वाले आरपीएन सिंह का पूरा नाम कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह है। उन्होंने पडरौना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर वर्ष 1996, 2002 और वर्ष 2007 में जीत दर्ज की थी। इसके बाद वह कुशीनगर से 2009 के लोकसभा चुनाव में जीतकर वह सांसद बने और मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में गृह राज्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाली। हालांकि, इसके बाद के चुनावों में उन्हें लगातार हार का ही सामना करना पड़ा।

Read More: New Traffic Rule: वरना 23,000 रुपए कटेगा बाइक का चालान.. घर से निकलने से पहले जान लें नया नियम