Free Booster Dose: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, फ्री में लगेगा वैक्सीन का बूस्टर डोज, ​मात्र इतने दिन मिलेगी छूट |

Free Booster Dose: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, फ्री में लगेगा वैक्सीन का बूस्टर डोज, ​मात्र इतने दिन मिलेगी छूट

Free Booster Dose: बता दें कि कोरोना के मामले देश में कहीं-कहीं बढ़ने लगे हैं, ऐसे में मोदी सरकार की तरफ से बूस्टर टीका मुफ्त किया जाना आम लोगों को राहत देगा, 15 जुलाई से लेकर 30 सितंबर तक 18 साल की उम्र से ज्यादा के सभी लोगों को मुफ्त में बूस्टर का टीकाकरण लगेगा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 14, 2022/8:15 am IST

Free Booster Dose Coronavirus: केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस की बूस्टर डोज को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है, आमजन के लिए वैक्सीन की बूस्टर डोज अब फ्री कर दी गई। 18+ वालों को अब मुफ्त में ही यह डोज मिल जाएगी, अभी क्योंकि कोरोना का कहर खत्म नहीं हुआ है, इस बीच सरकार का यह फैसला काफी अहम माना जा रहा है।

बता दें कि कोरोना के मामले देश में कहीं-कहीं बढ़ने लगे हैं, ऐसे में मोदी सरकार की तरफ से बूस्टर टीका मुफ्त किया जाना आम लोगों को राहत देगा, 15 जुलाई से लेकर 30 सितंबर तक 18 साल की उम्र से ज्यादा के सभी लोगों को मुफ्त में बूस्टर का टीकाकरण लगेगा, आपको बता दें, देश में 199 करोड़ वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं।

read more:  सावधान! छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, दो हजार से अधिक हुई एक्टिव मरीजों की संख्या..देखें ताजा आंकड़े

गौरतलब है कि ज्यादातर देशवासियों को कोरोना की दोनों डोज लग चुकी हैं, हालांकि, बूस्टर डोज के लिए लोग जागरूक नहीं दिख रहे, ऐसे में सरकार द्वारा लिया गया सभी 75 जिलों में फ्री बूस्टर डोज का फैसला अहम माना जा रहा है। अब आमजन में जागरूकता बढ़ेगी और लोग वैक्सीन के लिए आगे आएंगे।

गैप किया गया कम

बता दें, बीते दिनों केंद्र सरकार ने बूस्टर डोज लेने के अंतराल को भी कम कर दिया है, इसके पहले दूसरी डोज लेने के 9 महीने बाद ही बूस्टर लगवाई जा सकती थी, लेकिन अब इसे 6 महीने की अवधि कर दिया गया है।

read more:  देश प्रदेश की ताजा और बड़ी खबरों के लिए यहां देखें