FREE ELECTRICITY WILL BE GIVEN TO THESE STATE PEOPLE AFTER FILLING THIS FORM

बिजली बिल आएगा जीरो! राज्य सरकार दे रही ये विशेष सब्सिडी, ऐसे करें अप्लाई

ये फायदा सिर्फ उन लोगों को मिल सकेगा जो देश की राजधानी दिल्ली में रहते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 16, 2022/8:24 pm IST

Free Electricity: लगातार बिजली बिल की बढ़ोतरी से यदि आप भी परेशान हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार से अब आप मुफ्त ही बिजली पा सकते हैं। जी हां आपको अब बिजली बिल देने की कोई भी जरूरत नहीं पड़ेगी। यानि कि आपका बिजली बिल जीरो आएगा। लेकिन ये फायदा सिर्फ उन लोगों को मिल सकेगा जो देश की राजधानी दिल्ली में रहते हैं।

1 अक्टूबर से कर सकते हैं अप्लाई

देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को बड़ी खुशखबरी है। उन्होंने बताया है कि अब उन्ही लोगों को बिजली पर सब्सिडी मिलेगी जो लोग इसके लिए आवेदन करेंगे। आप 1 अक्टूबर से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको सब्सिडी का फायदा लेने के लिए एक फॉर्म फिल करना होगा।

मिस्ड कॉल देकर कराएं फ्री बिजली के लिए रजिस्ट्रेशन

बता दें आप घर बैठे-बैठे सब्सिडी का फॉर्म फिल कर सकते हैं। इसके लिए आपको इस नंबर 7011311111 पर मिस कॉल देना होगा इसके अलावा आप वॉट्सऐप पर Hi लिखकर भी मैसेज कर सकते हैं।

वॉट्सऐप पर आएगा मैसेज

इसके बाद में आपके पास एक मैसेज आएगा, जिसमें लिखा होगा। Welcome to Delhi Government Power Subsidy portal. To avail Delhi power subsidy, please proceed. अब आपको अपनी भाषा सलेक्ट करनी होगी। फिर आगे आपसे CA नंबर मांगा जाएगा। उसको एंटर करने के बाद अपनी सभी डिटेल्स को कंफर्म करें। इसके बाद में आपका रजिस्ट्रेशन सब्सिडी के लिए हो जाएगा।

बिजली बिल के साथ मिलेगा फॉर्म

बिजली के बिल के साथ एक फॉर्म मिलेगा। ये फॉर्म आप अपने निजी स्थान के पास जो बिजली के बिल का केंद्र हैं, वहां जमा करा सकते हैं। इसके बाद आपको 1 अक्टूबर के बाद की सब्सिडी जारी हो जाएगी। आपके फिजिकली और इलेक्ट्रॉनिक तरीके से फॉर्म जमा करने पर 3 दिन के अंदर कन्फर्मेशन आ जाएगा।

Read more : यहां आया पोलियो का एक और मामला, इतना पहुंचा आंकड़ा, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कही ये बड़ी बात