the figure reached so much, the Health Ministry said this big thing|

यहां आया पोलियो का एक और मामला, इतना पहुंचा आंकड़ा, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कही ये बड़ी बात

पाकिस्तान में एक ओर जहां पर बारिश ने कहर बरपा रखा है तो वहीं दूसरी ओर पोलियो ने भी पूरे देश की चिंता बढा दी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : September 16, 2022/6:21 pm IST

polio in pakistan : इस्लामाबाद – पाकिस्तान में एक ओर जहां पर बारिश ने कहर बरपा रखा है तो वहीं दूसरी ओर पोलियो ने भी पूरे देश की चिंता बढा दी है। पाकिस्तान में इस साल पोलियो के मामलों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। खैबर पख्तूनख्वा के दक्षिण वजीरिस्तान जिले में छह महीने का बच्चा पोलियो से ग्रस्त पाया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 22 अगस्त को बच्चे को लकवा मार गया। जिसके बाद राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान में पाकिस्तान राष्ट्रीय पोलियो प्रयोगशाला द्वारा इसकी पुष्टि की गई। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : Sharadiya Navratri 2022 : इस साल ऐसी दिखेगी नवरात्रि की धूम, गरबा के लिए दिख रहा उत्साह 

polio in pakistan : इस साल दक्षिण वजीरिस्तान से यह पहला मामला था। केपी से 19 मामले सामने आए है, जिसमें दो मामले लक्की मारवात में और 16 मामले उत्तरी वजीरिस्तान में दर्ज किए गए। वहीं एक मामला दक्षिण वजीरिस्तान जिले से सामने आया। मंत्रालय ने कहा कि केपी में प्रकोप को नियंत्रित करना पाकिस्तान पोलियो कार्यक्रम का लक्ष्य है।

read more : प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और भारत सरकार का किया धन्यवाद, कूनो के लिए कही ये बड़ी बात

polio in pakistan : भयंकर बाढ़ के बीच लोग पोलियो जैसे गंभीर चुनौतियों का सामना कर रहे है। लाखों लोग विस्थापन से जूझ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर पटेल के हवाले से कहा गया, इस सामूहिक विस्थापन से पोलियो वायरस का प्रसार तेजी से होगा, जिससे बच्चों को पोलियो के खिलाफ टीकाकरण करना और भी महत्वपूर्ण हो जाएगा।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें