free stay in this place and enjoy local food in rishikesh 

Tour news: इस शहर में फ्री में रह सकते हैं आप, मात्र 30 रुपए में खाएं भरपेट भोजन

Rishikesh tour : यदि आप घूमने-फिरने के शौकीन हैं, तो ये खबर आपके काम की हैं। भारत के ऋषिकेश में गंगा नदी के किनारे स्थित गीता भवन ...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : August 3, 2022/1:50 am IST

Rishikesh tour : यदि आप घूमने-फिरने के शौकीन हैं, तो ये खबर आपके काम की है। भारत के ऋषिकेश में गंगा नदी के किनारे स्थित गीता भवन में आप फ्री में रह सकते हैं। इस आश्रम में लगभग 1000 कमरे हैं। हर साल यहां भारी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। गीता भवन के अंदर काफी बड़ा हॉल भी हैं जहां बैठकर आप योग और मंत्रों का जाप कर सकते हैं। शाम के समय, गीता भवन के पास ही गंगा आरती होती है।

यह भी पढ़ें : ‘100 साल की होने तक करती रहूंगी ऐसा काम, इस वजह से मुझे मिलता है भारी सुकून’ 

गीता भवन में ठहरने वाले लोग यहां पर बनने वाला फ्रेश खाना भी खा सकते हैं। यहां पर आप काफी कम पैसों में भरपेट खाना खा सकते हैं। यहां सिर्फ शाकाहारी भोजन ही बनता है। ब्रेक फास्ट में यहां आप, पूरी, सब्जी और बाकी लोकल चीजें मात्र 30 रुपए में खा सकते हैं। वहीं, डिनर में आपको यहां रोटी, सब्जी, दाल और चावल मिलेगा जिसकी कीमत मात्र 50 रुपए है।

यह भी पढ़ें :  10वीं की छात्रा से रेप के बाद की ऐसी हरकत, ट्यूशन गई थी लड़की, दहशत में अन्य छात्राएं 

अगर आपको पढ़ने का शौक है तो गीता भवन में ही आपको धार्मिक और आयुर्वेदिक दवाइयों से जुड़ी कई पुस्तकें मिल जाएंगी। यहां आप घंटों बैठकर इन पुस्तकों को पढ़ सकते हैं। इस आश्रम में आयुर्वेदिक डिपार्टमेंट भी है। आश्रम की वेबसाइट के मुताबिक, यहां पर कई तरह की आयुर्वेदिक दवाइयां भी बनाई जाती है जिसके लिए पवित्र गंगाजल और हिमालय की जड़ीबूटियों का इस्तेमाल किया जाता है। गीता भवन में आप सत्संग का आनंद भी उठा सकते हैं। ऐसे में अगर आप ऋषिकेश का ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो बजट स्टे के लिए गीता भवन में रह सकते हैं और आसपास की जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सेक्सिजम फेस करने पर आलिया भट्ट का बेबाक जवाब, क्यों कहते हैं ब्रा को छिपाकर रखो? 

और भी है बड़ी खबरें…