Live streaming of SC will be able to watch and listen sitting at home

SC का ऐतिहासिक फैसला! आज से घर बैठे देख और सुन सकेंगे सुप्रीम कोर्ट की लाइव स्ट्रीमिंग

SC का ऐतिहासिक फैसला! आज से घर बैठे देख और सुन सकेंगे सुप्रीम कोर्ट की लाइव स्ट्रीमिंग Live streaming of Supreme Court will be able to watch

Edited By: , November 29, 2022 / 08:04 PM IST

Live streaming of Supreme Court: नई दिल्ली। भारत के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही का लाइव प्रसारण किया जा रहा है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि उसकी कार्यवाही के सीधे-प्रसारण (लाइव स्ट्रीमिंग) के लिए उसका अपना “प्लेटफ़ॉर्म” होगा और इस उद्देश्य के लिए ‘यूट्यूब’ का उपयोग अस्थायी है।

Read more: उत्पादों के पाउचों पर छपी तस्वीरों को लेकर ‘बवंडर बाबा’ ने खोला मोर्चा, देश भर की कर रहे यात्रा, जानें क्या दे रहे सन्देश? 

Live streaming of Supreme Court: प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) उदय उमेश ललित की अध्यक्षता वाली पीठ ने यह बात उस समय कही जब भाजपा के पूर्व नेता के एन गोविंदाचार्य के वकील ने तर्क दिया कि शीर्ष अदालत की कार्यवाही का ‘कॉपीराइट’ यूट्यूब जैसे निजी मंच को नहीं सौंपा जा सकता है।

Read more: अनोखी भक्ति! 22 साल से सीने पर कर रहे कलश स्थापना, हठयोग के आगे मेडिकल साइंस भी हैरान 

Live streaming of Supreme Court: अब लोग अपने घर पर बैठकर लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए सुप्रीम कोर्ट के मामलों को देख और सुन सकेंगे। इसके लिए एक लिंक भी जारी किया गया है। इन मामलो में EWS आरक्षण, महाराष्ट्र शिवसेना विवाद, दिल्ली-केंद्र विवाद जैसे मामले शामिल हैं। हालांकि, अभी फिलहाल यह व्यवस्था प्रायोगिक दौर में है।

और भी है बड़ी खबरें…