Whatsapp की नई पॉलिसी से यूजर्स में निराशा, अब इन दिग्गज उद्योगपतियों ने भी किया अनइंस्टॉल | Frustration among users with Whatsapp's new policy

Whatsapp की नई पॉलिसी से यूजर्स में निराशा, अब इन दिग्गज उद्योगपतियों ने भी किया अनइंस्टॉल

Whatsapp की नई पॉलिसी से यूजर्स में निराशा, अब इन दिग्गज उद्योगपतियों ने भी किया अनइंस्टॉल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : January 13, 2021/10:29 am IST

नई दिल्ली। वॉट्सऐप की नई पॉलिसी से दुनियाभर के इसके यूजर्स में इसकी सुरक्षित होने को लेकर चिंता में है। यूजर्स की निजी जानकारी को लेकर चिंता जताई जा रही है। भारत में भी कई कंपनियों और दिग्गज कॉरपोरेट हस्तियों ने वॉट्सऐप छोड़कर सिग्नल जैसे दूसरे मैसेजिंग ऐप का रुख करना शुरू कर दिया है। इनमें नए दौर की स्टार्टअप कंपनियां और पुराने कॉरपोरेट तथा उनके सीनियर लीडर शामिल हैं। 

पढ़ें- पारंपरिक आयोजन में जमकर थिरके बीजेपी नेता, ग्रामीणो…

दुनिया से सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने फेसबुक और इसके फाउंडर मार्क जकरबर्ग की मुश्किलें बढ़ा दी है। मस्क ने लोगों से वॉट्सऐप और फेसबुक छोड़कर मैसेजिंग ऐप सिग्नल अपनाने की अपील की है। इसके बाद सिग्नल की लोकप्रियता अचानक बढ़ गई है। टेस्ला के फाउंडर ने लोगों से वॉट्सऐप और फेसबुक के बजाय ज्यादा एनक्रिप्टेड सुविधा वाले ऐप अपनाने को कहा है। जब उनके फॉलोअर्स ने सुरक्षित विकल्प के बारे में पूछा तो मस्क ने खासतौर पर सिग्नल का जिक्र किया।

पढ़ें- कुख्यात बदमाश का आलीशान बंगला ध्वस्त, सरकारी जमीन प…

बता दें वॉट्सऐप ने हाल में पेमेंट्स सेक्टर में एंट्री की थी जिससे पेटीएम और फोनपे को खतरा पैदा हो गया है। अब ये दोनों कंपनियां इस विवाद का फायदा उठा रही हैं। उन्होंने अपनी टीम्स को वॉट्सऐप छोड़ने को कहा है।

पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- हर वर्ग के लोगों से चर…

नवीन जिंदल की अगुवाई वाली कंपनी जिंदल स्टील एंड पावर भी वॉट्सऐप को बाय-बाय कह रही है। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने हाल में सिग्नल इनस्टॉल किया है। टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन पिछले कुछ समय से सिग्नल का इस्तेमाल कर रहे हैं। साथ ही ग्रुप के कई सीनियर अधिकारी भी इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं।

पढ़ें- वैक्सीन का वेलकम : रायपुर पहुंची कोरोना वैक्सीन की …

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा के मुताबिक उन्होंने अपनी टीम के सभी लोगों को वर्क कम्युनिकेशन के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है। फोनपे के को-फाउंडर समीर निगम के मुताबिक उनकी टीम के आधे सदस्य सिग्नल पर जा चुके हैं। दुनियाभर में वॉट्सऐप डाउनलोड की संख्या घटी है। 23 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच इसे 34 लाख बार डाउनलोड किया गया जबकि 1 से 9 जनवरी के बीच यह 30 लाख बार डाउनलोड हुआ जो सितंबर 2020 के बाद सबसे कम डाउनलोड है।

 

 

 
Flowers