Girl preparing for civil service committed suicide: Police

UPSC परीक्षा की तैयारी कर रही युवती ने की सुसाइड, फांसी के फंदे से लटका मिला शव

UPSC की तैयारी करने वाली 25 वर्षीय युवती ने कथित तौर पर आत्महत्या की है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : October 9, 2021/1:34 am IST

Girl preparing for civil service committed suicide

नयी दिल्ली। मध्य दिल्ली के राजेंद्र नगर में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा की तैयारी करने वाली 25 वर्षीय युवती ने कथित तौर पर आत्महत्या की है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। यूपीएससी-2021 की प्रारंभिक परीक्षा रविवार को होगी।

ये भी पढ़ें: 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद सलाखों के पीछे पहुंचा केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का बेटा आशीष मिश्रा, कोर्ट में किया जाएगा पेश

पुलिस ने बताया कि युवती की पहचान आकांक्षा मिश्रा के रूप में की गयी है और वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के भदोही की रहने वाली थी। उन्होंने बताया कि आकांक्षा जून 2021 में दिल्ली आयी थी और प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। पुलिस ने कहा कि इस घटना में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

पीड़िता के परिवार ने पुलिस को बताया कि वह परीक्षा को लेकर बहुत तनाव में थी और संदेह है कि इसकी वजह से उसने यह कदम उठाया हो।

पुलिस के मुताबिक, युवती यहां ओल्ड राजेंद्र नगर में दो अक्टूबर से किराए पर रह रही थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आकांक्षा को आखिरी बार शुक्रवार पूर्वाह्न 11 बजे देखा गया था। बाद में आकांक्षा का शव छत से फांसी के फंदे से लटका मिला।

ये भी पढ़ें: बिजली, संकट और सवाल! आखिर कब तक हम बिजली उत्पादन के लिए कोयले पर निर्भर रहेंगे?

पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने बताया कि घटना की सूचना शुक्रवार को 11 बजकर 50 मिनट पर मिली और घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। अधिकारी ने बताया कि घर का दरवाजा अंदर से बंद था।

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया युवती के शव पर बाहरी घाव के निशान नहीं हैं। उन्होंने बताया कि उसकी गर्दन पर बंधन का निशान है। चौहान ने बताया कि अपराध शाखा के दल ने घटनास्थल पहुंचकर जांच की है।

ये भी पढ़ें:  ट्रांसपोर्टर नाराज…सीमेंट में आग! समस्या को दूर करने क्या कदम उठा रही है सरकार?

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शव को 72 घंटे के लिए राममनोहर लोहिया अस्पताल में रखा गया है। उन्होंने बताया कि आकांक्षा के परिजनों को तत्काल सूचित किया गया।