Girls Smart Jacket

महिला को छेड़ने पर लगेगा 400 वोल्ट का झटका, Engineering छात्रों ने बनाई Girls Smart Jacket…जानें पूरी खबर

अगर महिला जैकेट पहनी हुई हो तो किसी के छूते ही उस व्यक्ति को बिजली का झटका लगेगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 26, 2022/12:33 pm IST

Girls Smart Jacket : देश मे महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को नियंत्रण में लाने के लिए उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में स्थित आईटीएम कॉलेज के छात्रों ने एक स्मार्ट जैकेट तैयारी की है। यह जैकट इतनी खास और सुरक्षित हैं कि इसे पहनने वाले व्यक्ति को कोई अगर गलत तरीके से छूता है, तो बिजली का छटका लगेगा। जैकेट को तैयार करने वाले सभी छात्र B.Tech के छात्र हैं। छात्रों के टीम ने इस जैकेट को बनाने में बहुत मेहनत की हैं। टीम ने जैकेट के डिजाइन को तैयार करने से लेकर इसमें उपकरण फिट करने का काम किया है।

Read More: Khesari lal new Song: खेसारी लाल का नया गाना ‘हसीना’ ने ठंड में छुड़ाए पसीने, रिलीज होते ही तोड़ा रेकॉर्ड….देखें

400 वोल्ट का लगता हैं झटका

Girls Smart Jacket यह जैकेट कई सुविधाओं से लैस हैं  स्मार्ट जैकेट की खासियत की बात करें, तो इसमें महिला सुरक्षा के लिए कैमरा लगा है। इसके अलावा, ये झटके देने का भी काम करती है।अगर महिला जैकेट पहनी हुई हो तो किसी के छूते ही उस व्यक्ति को बिजली का झटका लगेगा। झटका 200 बोल्ट से 400 बोल्ट के बीच में किसी भी एक्यूरेसी में लग सकता हैं। इसके बारे में कॉलेज में पढ़ाने वाले एक टीचर ने कहा, अगर कोई भी दूसरा व्यक्ति जबरदस्ती पकड़ने की कोशिश करेगा, तो वो बिजली के झटकों का शिकार होगा। गर कुछ अप्रिय घटना किसी के साथ होती है तो उसके लिए बच्चों ने जैकेट में कैमरा भी लगाया है, जिससे आरोपी की पहचान की जा सके।

Read More: पहले किया नाबालिग का अपहरण, फिर मिटाई हवस, अब जेल की हवा खाएगा आरोपी 

 
Flowers