Government employees will get a big gift, arrears stalled for 5 years

सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, मिलेगा 5 साल से रुका हुआ एरियर, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Government employees will get a big gift : प्रशासन ने कर्मचारियों को बढ़ती महंगाई के बीच बड़ी राहत दी है। चंडीगढ़ प्रशासन ने छठे वेतन आयोग की

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : May 24, 2022/2:20 pm IST

चंडीगढ़। Government employees will get a big gift : प्रशासन ने कर्मचारियों को बढ़ती महंगाई के बीच बड़ी राहत दी है। चंडीगढ़ प्रशासन ने छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने के आदेश दिए हैं। पंजाब सिविल सर्विसेज रूल्स के तहत छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने के साथ ही बकाया एरियर भी जारी करने के आदेश दिए गए है।

यह भी पढ़े : पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को सीएम मान ने किया बर्खास्त, ठेके पर मांगे थे 1 प्रतिशत ​कमिशन

फाइनेंस डिपार्टमेंट ने जारी किया आदेश

Government employees will get a big gift : चंडीगढ़ प्रशासन के फाइनेंस डिपार्टमेंट ने यह आदेश जारी किया है। इस आदेश की कॉपी सभी सेक्रेटरी हेड ऑफ डिपार्टमेंट को आदेश की कॉपी भेजी है। साथ ही सभी डिपार्टमेंट के एचओडी को यह एरियर एंप्लाई को देने के लिए कहा है। एक जनवरी 2016 के 30 सितंबर 2021 तक का एरियर कर्मचारियों को मिलेगा।चंडीगढ़ प्रशासन के 23 हजार कर्मचारियों के साथ पंजाब से डेपुटेशन पर चंडीगढ़ में कार्यरत कर्मचारियों को भी इसका लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़े : ‘कुतुब मीनार की नहीं बदल सकते पहचान, संरक्षित स्मारक में किसी को भी पूजा पाठ का अधिकार नहीं’

चंडीगढ़ में पहले लागू थे पंजाब सिविल सर्विसेज रूल्स

Government employees will get a big gift: चंडीगढ़ में सेंट्रल सर्विसेज रूल्स लागू हो चुके हैं। इससे पहले चंडीगढ़ में पंजाब सिविल सर्विसेज रूल्स लागू थे। पंजाब के छठे वेतन आयोग देने के बाद चंडीगढ़ प्रशासन ने भी अपने कर्मचारियों को पंजाब की नोटिफिकेशन के बाद इस छठे वेतन आयोग का लाभ दिया था, लेकिन 2016 से 2021 तक कर्मचारियों का एरियर मिलना बाकी था।

यह भी पढ़े : होटल के कमरे का दरवाजा खोलते ही चीख पड़ी सना खान, पहुंची थी पति के साथ, जानिए ऐसा क्या देखा

एक जनवरी 2016 से सितंबर 2021 तक मिलेगा एरियर

Government employees will get a big gift : इस नोटिफिकेशन के तहत इंप्लाइज को पहली जनवरी 2016 से सितंबर 2021 तक एरियर मिलेगा। कर्मचारी बेसब्री से इस एरियर के जारी होने का इंतजार कर रहे थे। प्रशासन के इस फैसले का सीधा फायदा चंडीगढ़ के करीब 23 हजार इंप्लाइज को होगा। इसके अलावा चंडीगढ़ में पंजाब के डेपुटेशन पर कार्यरत कर्मचारियों और अधिकारियों को भी इसका लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़े : मिशन 2024 की तैयारी में कांग्रेस, पॉलिटिकल अफेयर ग्रुप-टास्क फोर्स का गठन, प्रदेश के दो नेताओं को अहम जिम्मेदारी

तीन से आठ लाख रुपये के बीच मिलेगा एरियर

Government employees will get a big gift: बताया जा रहा है कि कर्मचारियों को एरियर तीन से आठ लाख रुपये के बीच मिलेगा। ज्वाइंट एक्शन कमेटी आफ चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन एंड एमसी इंप्लाइज एंड वर्कर्स के कंवीनर अश्विनी कुमार और चेयरमैन सुरमुख सिंह ने चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल परोहित और एडवाइजर धर्म पाल का एरियर की नोटिफिकेशन जारी करने पर आभार व्यक्त किया।