सरकार का विपक्ष के साथ बर्ताव वैसा जैसा अंग्रेजों ने स्वतंत्रता सेनानियों के साथ किया था:डोटासरा |

सरकार का विपक्ष के साथ बर्ताव वैसा जैसा अंग्रेजों ने स्वतंत्रता सेनानियों के साथ किया था:डोटासरा

सरकार का विपक्ष के साथ बर्ताव वैसा जैसा अंग्रेजों ने स्वतंत्रता सेनानियों के साथ किया था:डोटासरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : July 26, 2022/10:29 pm IST

जयपुर, 26 जुलाई (भाषा) कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को कहा कि केंद्र की सरकार विपक्षी नेताओं के साथ वैसा ही व्यवहार कर रही है जैसा कभी अंग्रेजों ने स्वतंत्रता सेनानियों के साथ किया था।

नई दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने का जिक्र करते हुए डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस कदम का विरोध करती है क्योंकि वह शांतिपूर्वक मार्च कर रहे थे और केंद्र की नीतियों के खिलाफ लोगों की आवाज उठा रहे थे।

डोटासरा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘अंग्रेज जिस प्रकार का व्यवहार, अत्याचार व अन्याय स्वाधीनता सेनानियों के साथ करते थे… वह सब आज केंद्र की सरकार विपक्ष के सभी लोगों के साथ, हमारे नेता राहुल गांधी व सोनिया गांधी तथा कांग्रेस के सभी नेताओं के साथ कर रही है।’’

डोटासरा के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने मंगलवार शाम को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से शहीद स्मारक तक पैदल मार्च निकाला और शहीद स्मारक पर मोमबत्ती जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया । इससे पहले दिन में पार्टी ने यहां शांतिपूर्ण “सत्याग्रह” किया।

डोटासरा ने कहा, ‘‘ईडी ने निराधार आरोपों पर पूछताछ के लिए सोनिया गांधी को नोटिस दिया। यह विपक्षी नेताओं को परेशान करने की केंद्र सरकार की नीति का हिस्सा है।’

डोटासरा के साथ शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास और कृषि मंत्री लालचंद कटारिया मौजूद थे।

पत्रकारों से बात करते हुए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राहुल गांधी देश के गरीबों के लिए लड़ रहे हैं, वह दैनिक खाद्य वस्तुओं पर लगने वाले करों के खिलाफ लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सत्‍ता और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहा है।

भाषा पृथ्‍वी शोभना

शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)