Govt issues order to Close to all Anganwadis and Schools amid Corona

इतने दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्रों को भी नहीं खोलने का आदेश, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

इतने दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्रों को भी नहीं खोलने का आदेश : Govt issues order to Close to all Anganwadis and Schools amid Corona

Edited By :   Modified Date:  January 2, 2023 / 11:06 PM IST, Published Date : January 2, 2023/11:06 pm IST

चंडीगढ़। Close to all Anganwadis and Schools कड़ाके की ठंड को देखते हुए पंजाब की भगवंत मान सरकार ने सर्दी की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला किया है। अब स्‍कूल और आंगनवाड़ी केंद्र 2 जनवरी 2023 से नहीं खुलेंगे। प्रदेश सरकार का यह फैसला सरकारी के साथ ही निजी स्‍कूलों पर भी लागू होगा।

Read More : शराब प्रेमियों के लिए खुशखबरी, अब खुलेआम खरीद सकते हैं शराब, नहीं देना होगा कोई टैक्स, यहां की सरकार ने लिया फैसला 

Close to all Anganwadis and Schools पंजाब सरकार के स्‍कूल शिक्षा विभाग ने पहले 25 दिसंबर 2022 से 1 जनवरी 2023 तक के लिए सर्दी की छुट्ट‍ियां घोषित की थी। अब इस फैसले को संशोधित किया गया है। नए आदेश के अनुसार, अब सभी स्‍कूल 8 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे। प्रदेश सरकार ने सभी सरकारी, निजी और सहायता प्राप्‍त स्‍कूलों में सर्दी की छुट्टियां एक हफ्ते के लिए बढ़ाने का ऐलान किया है। इस बाबत जानकारी देते हुए पंजाब के स्‍कूली शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि सभी स्‍कूलों को पूर्व में की गई घोषणा के अनुसार 2 जनवरी से खुलने थे, लेकिन अब स्‍कूल 9 जनवरी 2023 को खुलेंगे। बता दें कि दिसंबर के आखिरी सप्‍ताह में बड़ा दिन के छुट्टी की घोषणा की जाती है। इसके तहत आमतौर पर स्‍कूल 1 जनवरी तक बंद रहते हैं, लेकिन खराब मौसम को देखते हुए अवकाश अवधि को एक हफ्ते के लिए बढ़ाने का फैसला किया गया है।

Read More : नारायणपुर में धर्मांतरण को लेकर बवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कही ये बड़ी बात 

कड़ाके की ठंड और कोहरा

इन दिनों पूरा उत्‍तर और पूर्वी भारत कड़ाके की ठंड का प्रकोप झेल रहा है। अधिकांश क्षेत्रों में घना कोहरा छाया रहता है। सुबह और रात मे कोहरे का प्रकोप काफी ज्‍यादा रहता है। मौसम विभाग ने पंजाब समेत अन्‍य प्रदेशों में फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलने की संभावना जताई है। मौसम विज्ञानियों ने पारा के और लुढ़कने की संभावना जताई है। इसे देखते हुए पंजाब सरकार ने स्‍कूलों के लिए पूर्व में घोषित शीतकालीन अवकाश के आदेश को संशोधित किया है। पहले के आदेश के अनुसार, प्रदेश में सोमवार से स्‍कूल खुलने थे, लेकिन खराब मौसम को देखते हुए इसे 8 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है।