GOVT Issues Transfer Order of IAS Officers Including 3 Collector

आधा दर्जन IAS अफसरों का तबादला, बदले गए इन जिलों के कलेक्टर, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

आधा दर्जन IAS अफसरों का तबादला, बदले गए इन जिलों के कलेक्टर! GOVT Issues Transfer Order of IAS Officers Including 3 Collector

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : April 17, 2022/11:15 am IST

लखनऊ: IAS Officers Transfer News Lucknow एमएलसी चुनाव के बाद से उत्तर प्रदेश में लगातार प्रशा​सनिक अफसरों के तबादले का दौर जारी है। इसी कड़ी में सरकार ने शनिवार को भी प्रदेश IAS और IPS अफसरों का तबादला आदेश जारी किया है। जारी आदेश में तीन जिला कलेक्टर सहित 6 आईएएस अधिकारियों का नाम शामिल है। वहीं दो आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला किया है।

Read More: Weather Alert: कुदरत का कहर, आंधी-तूफान-बारिश और बिजली गिरने से अब तक 14 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

IAS Officers Transfer सीतापुर के डीएम विशाल भारद्वाज व हापुड़ के डीएम अनुज सिंह सरकार का भरोसा बनाए रखने में सफल रहे हैं। उन्हें दूसरे जिलों की कमान दी गई है। विशाल को आजमगढ़ जबकि अनुज को सीतापुर का डीएम बनाया गया है। मेरठ की अपर आयुक्त मेधा रूपम को हापुड़ का डीएम बनाया गया है।

Read More: दुनियाभर में चरम पर था कोरोना, 1.50 करोड़ तक पहुंच चुका था संक्रमितों का आंकड़ा, इतिहास के पन्नों पर दर्ज है 17 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं

शासन ने दो दिन पहले प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों से रिक्त हुए एसीईओ यूपीसीडा कानपुर के पद पर गाजियाबाद की सीडीओ अस्मिता लाल की तैनाती की है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से पदोन्नत हुए बिजनौर में डिप्टी कलेक्टर विक्रमादित्य सिंह मलिक को गाजियाबाद का नया सीडीओ बनाया गया है। तबादलों का दौर अभी जारी रहने के संकेत हैं।

Read More: देश में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार! आज सामने आए इतने नए मामले, बढ़े सक्रिय केस 

शनिवार को दो आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। यह दोनों ही अधिकारी 2018 बैच के हैं। इन्हें अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है। इसमें कृष्ण कुमार को अपर पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर से अपर पुलिस अधीक्षक नगर गोरखपुर के पद पर तैनाती दी गई है। जबकि सूरज कुमार राय को अपर पुलिस अधीक्षक मेरठ से अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सहारनपुर के पद पर भेजा गया है।

Read More: दिल्ली के बाद आंध्रप्रदेश से सामने आई पत्थरबाजी की घटना, दो समुदाय के बीच हुई झड़प, कई लोग घायल

गौरतलब है कि दो दिन पहले हुए तबादलों में गोरखपुर के अपर पुलिस अधीक्षक नगर सोनम कुमार को संतकबीरनगर का एसपी बनाकर भेजा गया था। वहीं सहारनपुर में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल शर्मा द्वितीय को चित्रकूट का एसपी बना दिया गया था, जिसके बाद से यह दोनों पद खाली थे।

Read More: छत्तीसगढ़: संगठन चुनाव होने तक कांग्रेस में सभी नियुक्तियों पर लगी रोक, PCC चीफ चुनेंगे जिला और ब्लॉक अध्यक्ष