Govt Jobs: Government jobs for 10th pass youth

Govt Jobs: दसवीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी, 7692 पदों पर निकली बंपर भर्ती, देखें नोटिफिकेशन

Bihar Civil Court Recruitment 2022 : जिला अदालतों में निचली श्रेणी के कई पदों पर बंपर भर्ती निकली है, latest govt jobs

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : September 14, 2022/8:01 pm IST

Bihar Civil Court Recruitment 2022: सरकारी जॉब की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बिहार की जिला अदालतों में निचली श्रेणी के कई पदों पर बंपर भर्ती निकली है। इसके लिए बिहार सिविल कोर्ट ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें :  मंत्री रविंद्र चौबे ने भाजपा को घेरा, कहा – प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष नहीं है किसान

जानकारी के अनुसार जिला अदालतों में क्लर्क, स्टेनोग्राफर, रीडर और चपसारी के 7,692 पदों पर भर्ती होगी। वहीं नोटिफिकेशन के बाद इन पदों के लिए अप्लाई तय तारीख पर शुरू हो जाएगी ।

आपको बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए कार्यालय संयोजक, केंद्रीकृत चयन और नियुक्ति समिति सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश, पटना की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार बिहार सिविल कोर्ट की वेबसाइट districts.ecourts.gov.in/patna पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं । ये भर्ती प्रक्रिया 20 सितंबर 2022 से शुरू होने जा रही है ।

यह भी पढ़ें :  CM का बड़ा ऐलान! अगर चाहिए बिजली सब्सिडी तो करें इस नंबर पर मिस्ड कॉल,जानें कैसे मिलेगी सब्सिडी

आयु सीमा

बिहार सिविल कोर्ट रिक्ति 2022 के लिए आयु सीमा 18 से 37 वर्ष है। वहीं एप्लीकेशन फीस जनरल, OBC और EWS के लिए 500 रुपये, जबकि SC, ST और PWD के लिए 250 रुपये रखी गई है ।

 

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए बिहार सिविल कोर्ट की वेबसाइट districts.courts.gov.in/patna पर जाएं । इसके बाद Home Page पर Recruitments टैब को ओपन करें ।अब पोर्टल पर जरूरी डॉक्युमेंट्स अपलोड करें। इसके बाद ऑनलाइन माध्यम से फीस भुगतान करें। अब फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंट कर लें ।

 

और भी है बड़ी खबरें…