Govt Kick Out 27 School Teachers and Order for Recovery

नौकरी से निकाले गए इतने शिक्षक, साथ ही रिकवरी का भी दिया आदेश, जानिए क्या है माजरा?

नौकरी से निकाले गए इतने शिक्षक, साथ ही रिकवरी का भी दिया आदेश! Govt Kick Out 27 School Teachers and Order for Recovery

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 2, 2022/5:31 pm IST

बिहारशरीफ: Govt Kick Out 27 School Teachers फर्जी शिक्षकों के खिलाफ प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। इसी के चलते जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले के फर्जी शिक्षकों को नौकरी से निकाल दिया है। इतना ही नहीं इन शिक्षकों को कोर्ट ने रिकवरी का भी आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि नौकरी से निकाले गए सभी शिक्षकों से पौने दो करोड़ रुपए की रिकवरी की जाएगी। वह भी थोड़ा-थोड़ा करके नहीं, बल्कि संबंधित शिक्षकों से एकमुश्त राशि वसूली का आदेश दिया गया है।

Read More: Employees Pension Scheme: ईपीएफओ के सदस्यों को बड़ा तोहफा देगी सरकार! 9 गुना बढ़ सकती है न्यूनतम पेंशन 

Govt Kick Out 27 School Teachers डीपीओ ने बताया कि वर्ष 2016 में इन सबों की जिला अपीलीय प्राधिकार के आदेश पर बहाली हुई थी। इस बहाली की खिलाफ विभाग ने राज्य अपीलीय प्राधिकार का दरवाजा खटखटाया था। उसी के सुनवाई में जज ने पहले उनसबों की बहाली को गलत बताते हुए नौकरी खत्म कर दी। उसके बाद राशि वसूली का आदेश दिया। उन्होंने बताया कि बहाल होने के बाद सभी शिक्षकों को 28 हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से एक शिक्षक को करीब चार लाख दिया गया है। सभी को मिलाकर करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये होता है। अब उसी राशि की वसूली की जाएगी।

Read More: बर्थडे पार्टी में फायरिंग, दोस्त ने बर्थडे बॉय पर ही चला दी गोली, सामने आई ये वजह 

उन्होंने बताया कि सभी शिक्षक बिहारशरीफ प्रखंड क्षेत्र के स्कूलों में तैनात थे। राज्य अपीलीय प्राधिकार के जज अशोक कुमार सिन्हा ने बहाली के लिए संबंधित अधिकारी को भी दोषी माना है। उसके बाद उनपर कारवाई के लिए डीएम को आदेश दिया था। लेकिन संबंधित अधिकारी हाईकोर्ट की शरण मे चले गए हैं। इस कारण मामला अभी जश का तश बना हुआ है।

Read More: नए साल का जश्न मना कर लौट रहे युवकों ने पुलिसकर्मियों पर चढ़ाई गाड़ी, उप निरीक्षक की मौत 

अजय कुमार, निशांत कुमार, रेखा कुमारी, ममता कुमारी, रंजना सिन्हा, रीना कुमारी, श्रवण कुमार, सुलेखा कुमारी, अयोध्या पासवान, जय प्रकाश पासवान, मीसा कुमारी, स्वर्णलता कुमारी, रमेश कुमार, ममता कुमारी, ब्रजेश कुमार, अनिल कुमार, अनामिका कुमारी, शंकर पासवान, सुजीत कुमार, सोनाली कुमारी, उपेंद्र कुमार, मिंटू रविदास, संजीव कुमार, निराला, मुकेश कुमार, संजय पासवान, पुष्पा कुमारी व शांतिभूषण।

Read More: इस राज्य के अस्पताल में कोरोना ब्लास्ट, 19 जूनियर डॉक्टर हुए कोरोना संक्रमित