क्या केंद्र सरकार ने लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर की प्रतिष्ठा दांव पर लगाई? राज ठाकरे ने लगाया बड़ा आरोप | Govt should not stake Lata, Sachin's reputation: Raj

क्या केंद्र सरकार ने लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर की प्रतिष्ठा दांव पर लगाई? राज ठाकरे ने लगाया बड़ा आरोप

क्या केंद्र सरकार ने लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर की प्रतिष्ठा दांव पर लगाई? राज ठाकरे ने लगाया बड़ा आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 6, 2021/2:17 pm IST

मुंबई, छह फरवरी (भाषा) महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार को आंदोलनरत किसानों के समर्थन में ट्वीट करने वाली विदेशी हस्तियों पर पलटवार के लिए चलाए गए अपने अभियान में लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर को नहीं उतारना चाहिए था। ऐसे में इन हस्तियों को भी सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा।

read more: तीर्थ यात्रियों से भरी तेज रफ्तार स्कार्पियो पलटी, 1 महिला की मौत, 8 घायल

उन्होंने कहा कि अगर अमेरिकी गायिका रिहाना और अन्य हस्तियों का नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन करना भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने जैसा था, तो डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नारा भी परेशानी भरा था।

read more: जालौन: कार के निर्माणाधीन शोरूम में करंट लगने से टेक्नीशियन की मौत,…

राज ठाकरे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ केंद्र को लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर को उसके रुख के समर्थन में ट्वीट करने के लिए नहीं कहना चाहिए था और उनकी प्रतिष्ठा को दाव पर नहीं लगाना चाहिए था। अब उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रॉलिंग का सामना करना पड़ेगा। ’’ उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार को अपने अभियान के लिए अक्षय कुमार जैसे अभिनेताओं का उपयोग ही सीमित रखाना चाहिए।

read more: महाराष्ट्र के ठाणे में विद्युत विभाग के कार्यालय में आग लगी

ठाकरे ने तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के दौरान मोदी की ह्यूस्टन रैली को हवाला देते हुए कहा, ‘‘ इस आधार पर, अमेरिका में ‘अगली बार, ट्रंप सरकार’ जैसी रैली करने की कोई आवश्यकता नहीं थी। यह उस देश का आंतरिक मामला था।’’ उन्होंने यह भी कहा कि किसान जिन कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, उनमें कुछ कमियां हो सकती हैं, जिन्हें दूर किया जाना चाहिए।