Govt Will Free Give 3 Domestic LPG cylinders to every family

हर परिवार को मुफ्त में मिलेगा तीन रसोई गैस सिलेंडर, कैबिनेट बैठक में लगी मुहर, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

हर परिवार को मुफ्त में मिलेगा तीन रसोई गैस सिलेंडर, कैबिनेट बैठक में लगी मुहर! Govt Will Free Give 3 Domestic LPG cylinders to every family

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : March 29, 2022/10:22 am IST

पणजी: Free 3 Domestic LPG cylinders गोवा सरकार ने कहा है कि वह राज्य में हर परिवार को तीन रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त देगी, जैसा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को नयी कैबिनेट की पहली बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह घोषणा की। कैबिनेट में मुख्यमंत्री और आठ अन्य मंत्री शामिल हैं।

Read More: झांसी-मिर्जापुर NH एक्सीडेंट पर अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई कार, भिलाई के एक ही परिवार के चार की मौत

Free 3 Domestic LPG cylinders सावंत ने सोमवार शाम एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बैठक की अध्यक्षता की। कैबिनेट ने नए वित्तीय वर्ष से भाजपा के घोषणापत्र में किए गए वादे के अनुसार तीन सिलेंडर मुफ्त देने की योजना तैयार करने का फैसला किया है।’’ पिछले महीने हुए गोवा विधानसभा चुनाव से पहले, भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया था कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो हर साल तीन एलपीजी सिलेंडर मुफ्त में मिलेंगे।

Read More: प्रशासनिक अधिकारियों को बड़े पैमाने पर तबादला, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश, देखिए पूरी सूची

सावंत ने सोमवार को संवाददाताओं से यह भी कहा कि लौह अयस्क खनन को फिर से शुरू करना और रोजगार सृजन मौजूदा कार्यकाल के दौरान उनकी प्राथमिकताएं रही हैं। विरोधियों द्वारा उन्हें ‘‘आकस्मिक मुख्यमंत्री’’ बताए जाने पर सावंत ने कहा कि इस बार वह राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में ‘‘निर्वाचित’’ हुए हैं, उन्हें ‘‘चयनित नहीं’’ किया गया है।

Read More: जारी रहेगा मौसम का कहर, मौसम विभाग ने जारी की देश के इन राज्यों के लिए चेतावनी

सावंत ने 2019 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला था। हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों में पार्टी ने 40 सदस्यीय सदन में 20 सीटें जीतीं। भाजपा ने यह चुनाव सावंत के नेतृत्व में लड़ा था।

Read More: बच्चों को दी जा रही थी Sextortion की ट्रेनिंग, अब तक 910 लोगों 3 करोड़ की कर चुके हैं वसूली, आरोपी वकील अहमद का सनसनीखेज खुलासा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)