गुजरात: कपड़ा रंगाई एवं छपाई मिल में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं |

गुजरात: कपड़ा रंगाई एवं छपाई मिल में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

गुजरात: कपड़ा रंगाई एवं छपाई मिल में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : January 20, 2022/3:29 pm IST

बारडोली (गुजरात), 20 जनवरी (भाषा) गुजरात के सूरत जिले में बारडोली शहर के पास स्थित तीन मंजिली कपड़ा रंगाई एवं छपाई मिल में बृहस्पतिवार तड़के आग लग जाने के बाद कम से कम 10 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बारडोली दमकल सेवा के प्रमुख अधिकारी पीबी गाधवी ने बताया कि आग अब भी लगी है तथा बारडोली, सूरत शहर और आसपास के अन्य स्थानों के लगभग 100 दमकलकर्मी उसे बुझाने की कोशिश कर रहे हैं परंतु आग ने पूरी इमारत को तबाह कर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘ पलसाना इलाके में स्थित रंगाई एवं छपाई मिल में तड़के करीब साढ़े तीन बजे आग लग गयी और अब भी लपटें उठ रही हैं। इस मिल की तीनों मंजिले आग में तबाह हो गई हैं। आग फैलने के बाद अधिकतर मजदूर स्थानीय लोगों की मदद से सुरक्षित बाहर आये। दमकलकर्मियों ने मिल के पिछले हिस्से में फंसे करीब 10 मजदूरों को बचाया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।’’

उन्होंने बताया कि चूंकि यह एक भीषण आग है, इसलिए बारडोली, सूरत, सचिन, व्यारा, गंडवी, नवसारी, बिलिमोरा तथा दो निजी कम्पनियों के 100 दमकलकर्मी एवं करीब 15 दमकल गाड़ियां उसे काबू करने के लिए तैनात की गयी हैं।

गाधवी ने कहा, ‘‘ स्थानीय लोगों ने दावा किया कि शॉर्ट सर्किट के बाद गैस सिलिंडर में विस्फोट हुआ और फिर मिल में आग लग गई। अत्यधिक ज्वलनशील रसायनों, रंगों और धागों के कारण आग तेजी से फैल गई। आग में बड़ी मात्रा में तैयार कपड़े और कच्चा माल जलकर खाक हो गया।’’

उन्होंने कहा कि आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

भाषा निहारिका राजकुमार

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)