गुरुग्राम : कूरियर कंपनी का कार्यकारी और पुलिसकर्मी बताकर एक व्यक्ति से 1.28 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी |

गुरुग्राम : कूरियर कंपनी का कार्यकारी और पुलिसकर्मी बताकर एक व्यक्ति से 1.28 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी

गुरुग्राम : कूरियर कंपनी का कार्यकारी और पुलिसकर्मी बताकर एक व्यक्ति से 1.28 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी

:   Modified Date:  February 17, 2024 / 09:31 PM IST, Published Date : February 17, 2024/9:31 pm IST

गुरुग्राम(हरियाणा),17 फरवरी (भाषा) गुरुग्राम में साइबर अपराधियों ने पहले एक व्यक्ति को यह बताया कि उसके द्वारा भेजे गए पार्सल में मादक पदार्थ है और फिर उसे गिरफ्तारी की धमकी देकर उससे एक करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि एक आरोपी ने खुद को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा का निरीक्षक बताया और पीड़ित से जमानत के लिए वकील की व्यवस्था करने को कहा।

पुलिस ने बताया कि गुरुग्राम के सेक्टर 83 निवासी आशीष सरीन ने साइबर अपराध दक्षिण पुलिस थान में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें एक व्यक्ति ने कूरियर कंपनी का कार्यकारी बताकर फोन किया और बताया कि उनके द्वारा भेजे गए पैकेट में मादक पदार्थ मिला है जिसकी वजह से स्वापक विभाग ने उसे जब्त कर लिया है।

शिकायत में कहा गया है कि जब सरीन ने कॉल करने वाले को बताया कि उन्होंने कोई पार्सल नहीं भेजा है, तो कॉल करने वाले ने बताया कि किसी ने उनके पहचान पत्र का दुरुपयोग किया होगा।

इसके तुरंत बाद, सरीन को एक अन्य व्यक्ति से बात कराई गई जिसने खुद को मुंबई अपराध शाखा का निरीक्षक बताया।

शिकायत के मुताबिक निरीक्षक बताने वाले व्यक्ति ने पीड़ित को मुंबई आने के लिए कहा और गिरफ्तार करने की धमकी दी। पुलिस ने बताया कि फोन करने वाले ने सरीन को जमानत के लिए वकील की व्यवस्था करने के लिए भी कहा और बाद में उसे 1.28 करोड़ रुपये ऑनलाइन अंतरण करने के लिए मजबूर किया गया।

पुलिस के मुताबिक, जब सरीन से दोबारा पैसे मांगे गए तब उन्होंने पुलिस से संपर्क किया।

पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

भाषा धीरज संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)