गुरुग्राम: चिंटल्स पैराडिसो के टावर डी के चार छज्जे ढहे, कोई हताहत नहीं |

गुरुग्राम: चिंटल्स पैराडिसो के टावर डी के चार छज्जे ढहे, कोई हताहत नहीं

गुरुग्राम: चिंटल्स पैराडिसो के टावर डी के चार छज्जे ढहे, कोई हताहत नहीं

:   Modified Date:  November 10, 2023 / 02:02 PM IST, Published Date : November 10, 2023/2:02 pm IST

गुरुग्राम, 10 नवंबर (भाषा) गुरुग्राम में चिंटल्स पैराडिसो सोसाइटी के टावर डी के चार छज्जे बृहस्पतिवार रात को ढह गए। आवासीय परिसर के अध्यक्ष ने यह दावा किया।

इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ, क्योंकि इमारत खाली थी और पिछले साल फरवरी में इसकी छह मंजिलों के आंशिक रूप से ढहने के कारण इसके आस-पास के इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। पिछले साल हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी।

दिल्ली स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान की संरचनात्मक लेखा परीक्षा रिपोर्ट में सेक्टर 109 में स्थित इस सोसायटी के टावर डी, ई, एफ, जी और एच को रहने के लिए असुरक्षित घोषित किया गया था। सोसायटी में कुल नौ टावर हैं।

आवासीय परिसर के अध्यक्ष राकेश हुड्डा ने कहा, ‘‘टावर डी के चार छज्जे कल रात ढह गए, लेकिन टावर खाली होने के कारण इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।’’

उन्होंने कहा, ‘‘टावर ई और एफ को जून 2023 में खाली करा दिया गया था। टावर जी और एच को भी खाली कराने के आदेश जारी किए गए थे, लेकिन टावर जी में लगभग चार और टावर एच में 10 परिवार पर्याप्त पुनर्वास नहीं होने के कारण यहीं रहने को मजबूर हैं।’’

केंद्रीय अन्वेषण अभिकरण (सीबीआई) ने चिंटल्स पैराडिसो परियोजना के आंशिक रूप से ढह जाने के मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है। उच्चतम न्यायालय मुआवजे और डेवलपर के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध करने संबंधी निवासियों की याचिका पर सुनवाई कर रहा है।

भाषा सिम्मी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)